Delhi High Court ने कहा केंद्र सरकार चाहती है की लोग मरते रहे, ऐसे तड़पते रहे

Delhi High Court ने कहा केंद्र सरकार चाहती है की लोग मरते रहे, ऐसे तड़पते रहे
x
Delhi High Court ने कहा केंद्र सरकार चाहती है की लोग मरते रहे, ऐसे तड़पते रहे ..दिल्ली : कोरोना संकट को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने एक बार फिर सत टिप्पणी की है। कोर्ट ने बुधवार को कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि केंद्र चाहता है कि लोग मरते रहें, क्योकि कोविड-19 के उपचार में रेमडेसिविर के इस्तेमाल को लेकर नए प्रोटोकॉल के मुताबिक केवल ऑक्सीजन (Oxygen) पर आश्रित मरीजों को ही यह दवा दी जा सकती है।

Delhi High Court ने कहा केंद्र सरकार चाहती है की लोग मरते रहे, ऐसे तड़पते रहे

दिल्ली : कोरोना संकट को लेकर दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने एक बार फिर सत टिप्पणी की है। कोर्ट ने बुधवार को कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि केंद्र चाहता है कि लोग मरते रहें, क्योकि कोविड-19 के उपचार में रेमडेसिविर के इस्तेमाल को लेकर नए प्रोटोकॉल के मुताबिक केवल ऑक्सीजन (Oxygen) पर आश्रित मरीजों को ही यह दवा दी जा सकती है।

न्यायमूर्ति प्रतिभा एम सिंह (Justice Pratibha M. Singh) ने केंद्र सरकार (Central Government) से कहा कि यह गलत है। ऐसा लगता है दिमाग का बिल्कुल इस्तेमाल नहीं हुआ है। अब जिनके पास ऑक्सीजन की सुविधा नहीं है, उन्हें रेमडेसिविर दवा (Ramadasivir Medicine) नहीं मिलेगी। ऐसा प्रतीत होता है कि आप चाहते हैं लोग मरते रहें।

उच्च न्यायालय ने कहा कि ऐसा लगता है कि केंद्र ने रेमडेसिविर की कमी की भरपाई के लिए प्रोटोकॉल ही बदल दिया है। अदालत ने कहा कि यह सरासर कुप्रबंधन है। अदालत कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित एक वकील की याचिका पर सुनवाई कर रही थी। उन्हें रेमडेसिविर की छह खुराकों में केवल तीन खुराकें ही मिल पाई थीं। अदालत के हस्तक्षेप के कारण वकील को बाकी खुराक मिल सकी।

Next Story