Delhi

तिहाड़ जेल में फुल मौज कर रहे दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन! ED ने पोल खोल दी

तिहाड़ जेल में फुल मौज कर रहे दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन! ED ने पोल खोल दी
x
तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन बड़े मजे की लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं, अधिकारी पूछने जाते हैं- साहेब कोई दिकक्त परेशानी तो नहीं?

Satyendar Jain having full fun in Tihar Jail: दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में फुल मौज काट रहे हैं. अधिकारी लोग दिन में जी हुजूरी करने के लिए कई बार उनसे मिलने जाते हैं और पूछते हैं- ''साहेब कोई दिक्कत परेशानी तो नहीं? सर्विस में कमी हो तो बताइयेगा'' ये बात ED यानी प्रवर्तन निदेशालय ने सरकार को और कोर्ट को बताई है.

ED का कहना है की सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में भरपूर लक्सरी सर्विस मिल रही है, जैसे वो कोई कैदी नहीं कोई महाराजा हो. ED ने कहा कि हमने खुद CCTV में देखा है कि आरोपी मंत्री सत्येंद्र जैन फुट मसाज ले रहे हैं. जेल सुपरिटेंडेंट नियमों के खिलाफ जाकर मंत्री से मिलने पहुचंते हैं और पूछते हैं कि आपको कोई कमी हो तो सेवा का मौका दीजियेगा।

घर का खाना आता है, पत्नी मिलने जाती है

ED ने बताया कि सत्येंद्र जैन को रोज घर का खाना पहुंचाया जाता है. उनकी पत्नी पूनम जैन अक्सर उनसे मिलने जेल के अंदर जाती है और उनके साथ वक़्त बिताती है. सत्येंद्र जैन जिस केस में जेल गए हैं उसी केस से जुड़े लोगों के साथ मीटिंग करते हैं. ED का तिहाड़ जेल प्रशासन पर आरोप है कि कैदी को फुल सर्विस दी जा रही है.

सत्येंद्र जैन जेल में क्यों कैद है

साल 2017 में CBI ने AAP सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में केस दर्ज किया था, 2018 में ED ने पूछताछ की थी और पिछले महीने ही ED ने उनके ठिकानों ने 4.81 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की थी. 30 मई को ED ने मंत्री की गिरफ़्तारी की थी और तब से 154 दिन वो जेल में हैं. आय से अधिक संपत्ति और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जैन, उनकी पत्नी पूनम और अन्य पर केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि जैन ने कथित तौर पर दिल्ली में कई शेल कंपनियां बनाईं या खरीदी थीं।

आरोपी मंत्री ने तीन हवाला ऑपरेटर से 54 शेल कंपनियों के माध्यम से 16.39 करोड़ का काला धन ट्रांसफर किया था.

Next Story