Delhi

देश संविधान से चलेगा, शरीयत-जिहाद से नहीं! अमरावती-कन्हैयालाल हत्याकांड पर हिन्दुओं का प्रदर्शन

देश संविधान से चलेगा, शरीयत-जिहाद से नहीं! अमरावती-कन्हैयालाल हत्याकांड पर हिन्दुओं का प्रदर्शन
x
Amravati-Kanhaiyalal Murder Case: अमरावती हत्याकांड और उदयपुर हत्याकांड के विरोध में हिन्दुओं ने तिरंगा लहराते हुए सड़क में प्रदर्शन किया

दिल्ली में हिन्दुओं का प्रदर्शन: देश की राजधानी दिल्ली में शनिवार को विश्व हिन्दू परिषद के साथ तमाम हिन्दू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया, VHP, बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने दिल्ली की सड़कों में तिरंगा लहराते हुए "देश संविधान से चलेगा, शरीयत-जिहाद से नहीं' के नारे लगाए। हिन्दुओं का यह शांतिपूर्ण प्रदर्शन, महाराष्ट्र के अमरावती हत्याकांड और राजस्थान के उदयपुर में कन्हैयालाल हत्याकांड के खिलाफ किया गया है.

गौरतलब है कि 21 जून को महाराष्ट्र के अमरावती में वेटरनरी केमिस्ट उमेश प्रहलादराव कोल्हे की बीच सड़क में जिहादियों ने गला काटकर हत्या कर दी थी, क्योंकि उन्होंने नूपुर शर्मा के समर्थन में एक पोस्ट व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर कर दिया था, उन्हें मारने में उनका 16 साल पुराना मुस्लिम दोस्त भी मुख्य आरोपी था. वहीं 29 जून के दिन उदयपुर के धानमंडी में दर्जी की दुकान चलाने वाले कन्हैयालाल की भी जिहादियों ने गला काटकर हत्या कर दी थी. कन्हैयालाल ने भी सोशल मिडिया में नूपुर शर्मा को सपोर्ट करने वाला स्टेटस लगाया था। दोनों की हत्याएं इस्लाम के नाम पर की गई थीं.

हिन्दुओं पर हमला करने वाले बक्शे नहीं जाएंगे

दिल्ली की सड़कों में VHP समेत कई हिन्दू संगठनों ने अपने-अपने झंडे और भारत का राष्ट्रीय ध्वज फहराया, और जिहाद के खिलाफ प्रदर्शन किया, दिल्ली के कई इलाकों में यह प्रदर्शन हुआ है और जंतर मंतर में समाप्त होगा।

दिल्ली में हिन्दुओं के प्रदर्शन के दौरान बीजेपी नेता तजिंदर पाल सिंह बग्गा और कपिल मिश्रा शामिल रहे, वेस्ट दिल्ली के महापौर अवतार सिंह ने कहा कि आज कई हिन्दू सड़क में उतरे हैं, हम यहां हिन्दुओं पर हो रहे हमले के खिलाफ आवाज उठाने आए हैं. हिन्दुओं को निशाना बनाने वालों को अब बक्शा नहीं जाएगा। प्रदर्शन के दौरान कई इलाकों में रास्ते बंद किए गए, इसके लिए पहले से सुचना जारी की गई थी, जिससे ट्रैफिक पुलिस ने रुट डायवर्ट कर दिया था. हिन्दुओं के 'संकल्प मार्च' में किसी भी तरह की हिंसा, पथराव, आगजनी, लूट-पाट नहीं हुई।


Next Story