Delhi

दिल्ली में डराने लगा कोरोना, 24 घंटे में सामने आये 34 नये मामले

Sandeep Tiwari
30 Nov 2021 1:42 PM GMT
Delhi Corona Cases
x
Delhi Corona Cases: दिल्ली में 24 घंटे में कोरोना के 34 नये मामले सामने आये

Delhi Corona Cases: देश की राजधानी में एक बार फिर कोरोना अपना असर दिखाने लगा है। पिछले 24 घंटे के दौरान 34 नये मामले सामने आये हैं। वहीं एक मरीज की मौत कोरोना से होना बताया जा रहा है। कोरोना के आ सामने आ रहे मामले डराने लगे हैं। व

नये वेरिएंट वाले देशों की उड़ाने हो प्रतिबंधित

विश्व के जिन देशों में कोरेना के नये वेरिएंट से लोग ग्रसित हो चुके हैं वहां की उडानों पर प्रतिबंध लगाना चाहिए। यह मांग देश के प्रधानमंत्री से दिल्ली के मुख्यमंत्री ने की है। दिल्ली के सीएम केजरीवाल का कहना है कि कोई भी देरी हानिकारक साबित हो सकती है। कोरोना के इस नये वेरिएंट का देश में प्रभाव रोकने के लिए देश में तैयारी करनी होगी। खसकर दिल्ली जैसे बडे शहरों में।

दिल्ली में संक्रमण दर 0.08

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना से सम्बंधित आंकडे जारी करते हुए बतया कि दिल्ली में संक्रमण की दर 0.08 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटे में यहां 34 नये कोरोना के मामले सामने आये है। वहीं नवंबर में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है। अक्टूबर में 4 और सितंबर में 5 मरीजों की मौत हुई है। दिल्ली शहर में अब तक 14,40,900 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं जिसमें 25,099 मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं 285 मरीजों का अभी भी इलाज चल रहा है।

भीड़ से रहें दूर

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जानकारी देते हुए बताया है कि कोरोना के नये वेरिएंट से बचने के लिए दिल्ली के हर शासकीय विभागो को निर्देश दिया गया है कि वह अनावश्यक भीड एकत्र करने से बचें। सभी को इससे सर्तक रहने के लिए कहा गया हैं। साथ ही बताया गया है कि अगर समय रहते इन सावधानियों पर अमल नही किया जायेगा तो परिणाम के सम्बंध में कुछ कहा नही जा सकता। दिल्ली के सभी विभागो को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

Next Story
Share it