Delhi

जम्मू कश्मीर के पुंछ में बस खाई में गिरी, 11 लोगों की मौत 25 घायल

जम्मू कश्मीर के पुंछ में बस खाई में गिरी, 11 लोगों की मौत 25 घायल
x
Jammu and Kashmir Poonch: जम्मू कश्मीर के पुंछ इलाके में बस गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई है

जम्मू कश्मीर बस हादसा: जम्मू कश्मीर में पुंछ में बड़ा सड़क हादसा घटित हुआ है, जहां मिनी बस के खाई में पटलने से 11 लोगों की मौत हो गई है और 25 लोग घायल हुए हैं. भारतीय सेना रेस्क्यू अभियान चला रही है और खाई में गिरी बस से लोगों को बाहर निकाला जा रहा है. घायल यात्रियों को तुरंत अस्पताल में जाया गया और शवों की पहचान की जा रही है। बताया गया है कि करीब 35-40 लोगों से भरी मिनी बस मंडी से सवजियां जा रही थी। इस दौरान बस खाई में गिर गई।

जम्मू कश्मीर के पुंछ में बस खाई में गिरी

जम्मू कश्मीर के पुंछ इलाके में 35-40 यात्रियों को लेकर मिनी बस मंडी से सवजियां जा रही थी, तभी बीच में बस का बैलेंस बिगड़ गया और यात्रियों से भरी बस कई फ़ीट नीचे खाई में जा समाई। 11 लोगों की मौत ऑन द स्पॉट हो गई जबकि घायल 25 लोगों में से आधा दर्जन लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है. मरने वालों में महिलाऐं और बच्चे शामिल हैं.

इस घटना पर भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने अफ़सोस जाहिर किया है, उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि- पुंछ के सवजियां में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में लोगों की मौत अत्यंत दुखद है। मेरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करती हूं।

मृतकों के परिजनों में 5-5 लाख रुपए देगी सरकार

इस दर्दनाक हादसे के बाद जम्मू-कश्मीर के उपराजयपाल मनोज सिन्हा ने खेद प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए की आर्थिक मदद और घायलों को एक-एक लाख रुपए देने का एलान किया है. और सभी घायलों को सही तरीके से इलाज देने का आदेश दिया है. उधर प्रधानमंत्री रिलीफ फंड की तरफ से भी मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख की आर्थिक मदद और घायलों को 50-50 हज़ार रुपए देने की घोषणा की गई है.

Next Story