Delhi

अरविंद केजरीवाल बोले- हमें भगवान ने भेजा है, मेरा विजन देश है पार्टी नहीं

अरविंद केजरीवाल बोले- हमें भगवान ने भेजा है, मेरा विजन देश है पार्टी नहीं
x
Arvind Kejriwal: दिल्ली सीएम ने कहा- AAP के तीन पिलर हैं कट्टर देशभक्ति, कट्टर ईमानदारी और इंसानियत

Arvind Kejriwal News: दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुजरात विधानसभा चुनाव हारने के बाद खुल कर बात की है. केजरीवाल ने कहा कि- हमारी पार्टी को भगवान ने देश बचाने के लिए भेजा है. हमारे ऊपर देश को सुधारने की जिम्मेदारी है. मेरा मकसद पार्टी बनाना नहीं देश बचाना है.

रविवार को आम आदमी पार्टी की नेशनल काउंसलिंग मीटिंग हुई थी. इस दौरान केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि AAP एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसे नेशनल पार्टी बनने में सिर्फ 10 साल लगे हैं. इस दौरान केजरीवाल केंद्र सरकार पर भी खूब भड़के।

केजरीवाल ने और क्या कहा

दिल्ली सीएम ने कहा- चीन लगातार हमें आंख दिखा रहा है. और हमारी सरकार उन्हें इनाम दे रही है. 2020-21 में भारत ने 5.25 लाख करोड़ रुपए का सामान चीन से खरीदा, चीन ने आंख दिखाई तो अगले साल यह आंकड़ा 7.5 लाख करोड़ का हो गया. केजरीवाल ने चीनी सामग्री के बहिष्कार करने की मांग उठाई है. उन्होंने कहा हमारे सैनिकों की जान की कीमत है, हमें चीन से सस्ता सामान नहीं चाहिए। वही माल इंडिया में बनेगा तो हम दोगुनी कीमत में खरीद लेंगे

उन्होंने कहा जो लोग ईमानदारी से काम करते हैं सरकार उनके पीछे ED लगा देती है. भाजपा चोर-उचक्कों को अपनी पार्टी में शामिल कर लेती है और ईमानदारी से काम करने वालों को देश छोड़ने के लिए मजबूर कर देती है.

पार्टी नहीं देश का विजन है

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी का पार्टी को लेकर कोई विजन नहीं है. लेकिन देश के लिए कई विजन हैं. भारत 130 करोड़ लोगों का परिवार है. देश में धर्म के नामपर हिंसा नहीं होनी चाहिए। जबतक सभी धर्म के लोग मिलकर काम नहीं करेंगे तबतक देश तरक्की नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा हमारे तो तीन स्तम्भ हैं. पहला कट्टर देशभक्ति, जिसमे देश पहले परिवार बाद में, दूसरा है कट्टर ईमानदारी और तीसरा इंसानियत। उन्होंने ये भी कहा कि गुजरात चुनाव नहीं जीते तो क्या हुआ? हम राष्ट्रीय पार्टी बन गए वो भी सिर्फ 10 साल में. हम 2027 में गुजरात चुनाव जीतेंगे

Next Story