Delhi

Mask mandatory in Delhi: दिल्ली में मास्क लगाना फिर हुआ अनिवार्य, नहीं लगाने पर 500 रुपए जुर्माना

mask mandatory in delhi
x
Mask mandatory in Delhi: राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना संक्रमितो की संख्या बढ़ती जा रही है।

Delhi Latest News: राजधानी में बुधवार को कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने एक बार फिर मास्क लगाना अनिवार्य (Mask Mandatory) कर दिया है। बढ़ रही कोरोना मरीजों की संख्या राजधानी वासियों को चिंता में डाल रहा है। सरकार ने मास्क लगाना अनिवार्य किया है। वहीं मास्क न लगाने वालों पर 500 रुपए जुर्माना लगाने का प्रावधान किया गया है।

बुधवार को आए 2146 मामले

जानकारी के अनुसार राजधानी दिल्ली में लगातार कोरोना संक्रमितो की संख्या बढ़ती जा रही है। बुधवार को राजधानी में कोरोना संक्रमण के 2246 मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही 8 मरीजों की मौत हुई है। राजधानी में एक बार फिर संक्रमण दर बढ़कर 17.83 हो गई है।

पुराने संक्रमित हो रहे पॉजिटिव

दिल्ली के लोकनायक अस्पताल के चिकित्सा निदेशक डॉ. सुरेश का कहना है कि एक बार फिर कोरोना के मामले सामने आने लगे हैं। उन्होंने बताया है कि 3 महीने पहले जो संक्रमित थे वह फिर से कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं।

गंभीर रोगी रखें सावधानी

डॉ. सुरेश का कहना है कि डायबिटीज, हार्ट, टीवी जैसी गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोग कोरोना प्रोटोकॉल का अवश्य पालन करें। उनका कहना था कि कोरोना के मामले कम होने के बाद लोगों ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना बंद कर दिया। लेकिन यह लापरवाही भारी पड़ सकती है।

तेजी से फैल रहा ओमिक्रान का नया वेरिएंट

जानकारी के अनुसार दिल्ली में ओमिक्रान का नया सब वैरीअंट बीए 2.75 तेजी से फैल रहा है। डॉ. सुरेश ने बताया कि ओमिक्रान का यह नया सब वेरिएंट उन लोगों को भी संक्रमित कर रहा है जिन्होंने कोरोना वैक्सीन लगवा ली है। लेकिन स्पष्ट तौर पर यह बात भी नहीं कही जा सकती। इस मामले पर अभी और जांच की जा रही है।

Next Story