Delhi

संसद सदस्यता के बाद अब राहुल गांधी का घर छिनने वाला है!

संसद सदस्यता के बाद अब राहुल गांधी का घर छिनने वाला है!
x
Rahul Gandhi's house is about to be snatched: राहुल गांधी को घर खाली करने का नोटिस भेजा गया है

राहुल गांधी को सरकारी आवास खाली करने की नोटिस: कांग्रेस नेता राहुल गांधी अब सांसद नहीं हैं, और जब वो सांसद नहीं है तो सांसदों के लिए अलॉट होने वाले बंगले में उनका कोई अधिकार नहीं है. इसी लिए लोकसभा आवास समिति ने राहुल गांधी को घर खाली करने का नोटिस दिया है. ANI के मुताबिक "लोकसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य करार दिए जाने के बाद लोकसभा आवास समिति ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को सरकार द्वारा दिए गए बंगले को खाली करने का नोटिस दिया है.

राहुल गांधी का घर कहां है?

राहुल गांधी का सरकारी आवास दिल्ली के तुगलक रोड में है. जिसे उन्हें 22 अप्रैल तक खाली करना है. नोटिस में यही डेड लाइन दी गई है.

कांग्रेस क्या बोली

राहुल गांधी से उनका सरकारी आवास वापस लिए जाने की नोटिस जारी होने पर कांग्रेस का रिएक्शन आया है. कांग्रेस नेता और सांसद प्रमोद तिवारी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि-

"ये राहुल गांधी के प्रति बीजेपी की नफरत को दिखाता है. जिस व्यक्ति को नोटिस जारी होता है, उसे 30 दिनों तक उसी घर में रहने का अधिकार होता है. 30 दिनों के बाद वो मार्केट रेट के हिसाब से किराया देकर उस घर में रहना जारी रख सकता है."


कांग्रेस का तर्क है कि राहुल गांधी को Z+ सुरक्षा मिली हुई है. क्योंकि उनकी जान लो खतरा है. ऐसे में उनका सरकारी आवास उनसे छीनना उनकी सुरक्षा के साथ खिलवाड़ जैसा होगा। इसी लिए राहुल गांधी को उनके सरकारी बंगले में ही रहने दिया जाना चाहिए

Next Story