Delhi

आफताब का नार्को टेस्ट: 2 घंटे तक पूछताछ हुई, अगर इससे भी काम नहीं बना तो Brain Mapping होगी

आफताब का नार्को टेस्ट: 2 घंटे तक पूछताछ हुई, अगर इससे भी काम नहीं बना तो Brain Mapping होगी
x
Aftab's Narco Test: श्रद्धा वालकर के हत्यारे आफताब अमीन पूनावाला का Narco Test पूरा हो गया

आफताब का नार्को टेस्ट: श्रद्धा हत्याकांड (Shraddha Murder Case) के आरोपी आफताब अमीन पूनावाला का नार्को टेस्ट (Aftab's Narco Test) पूरा हो गया है. करीब दो घंटे तक उससे पूछताछ हुई. दिल्ली पुलिस श्रद्धा के हत्यारे को सुबह 8:40 बजे रोहिणी में मौजूद बाबा साहेब अंबेडकर हॉस्पिटल लेके पहुंची जहां उसका मेडिकल चेकअप हुआ और फिर नार्को टेस्ट शुरू हुआ.

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक आफताब का नार्को टेस्ट 10 बजे शुरू हुआ और 2 घंटे में पूरा हो गया. पुलिस का कहना है कि आफताब पूरी तरह से कॉर्पोरेट कर रहा है. ऐसे में उनका शक गहरा होता जा रहा है. रिपोर्ट्स का कहना है कि अगर इस हत्याकांड की गुत्थी नार्को टेस्ट से भी नहीं सुलझती है तो फिर आफताब की ब्रेन मैपिंग (Aftab Brain Mapping) होगी।

आफताब की ब्रेन मैपिंग हो सकती है

रिपोर्ट्स का कहना है की आफताब नार्को टेस्ट के दौरान बहुत कॉंफिडेंट था. ANI को पुलिस ने बताया कि आफताब शातिर क्रिमिनल है. वह पुलिस की हर बात मान रहा है. उससे जो भी सवाल किया जाता है वो उसका सीधा-सीधा जवाब दे देता है. वह हर टेस्ट के लिए राजी है. पुलिस को आफताब के अच्छे व्यव्हार से संदेह हो रहा है. अगर नार्को टेस्ट से भी पूरा सच सामने नहीं आता है तो आफताब की ब्रेन मैपिंग के जरिये सच उगलवाना होगा।

ब्रेन मैपिंग क्या होता है

What Is Brain Mapping: हमारे दिल की संरचना अरबों न्यूरॉन से मिलकर बनी हैं. यही न्यूरॉन हमारे सभी हिस्सों से दिमाग तक सन्देश भेजते हैं. ब्रेन मैपिंग में इन्ही वेव्स को मॉनिटर किया जाता है. इससे सामने वाले व्यक्ति की मेंटल हेल्थ के बारे में पता चलता है. इससे क्रिमिनल के राज उगलवाने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है. जब आरोपी से सवाल किए जाते हैं और वो जवाब देता है तो उसकी प्रतिक्रिया को मॉनिटर किया जाता है.



Next Story