Delhi

AAP द्वारा बीजेपी की जासूसी कराने का मामला, CBI मनीष सिसोदिया पर केस दर्ज करेगी

AAP द्वारा बीजेपी की जासूसी कराने का मामला, CBI मनीष सिसोदिया पर केस दर्ज करेगी
x
CBI will file case against Manish Sisodia: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के खिलाफ सीबीआई केस दर्ज करेगी

AAP spying on BJP: बीजेपी नेताओं और विभागों के अधिकारीयों की जासूसी कराने के मामले में आम आदमी पार्टी और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं. गृह मंत्रालय ने बुधवार को दिल्ली सरकार की फीडबैक यूनिट के लिए जासूसी कराने के आरोप में CBI को जांच करने की अनुमति दे दी है.

बीजेपी ने मनीष सिसोदिया पर यह आरोप लगाए हैं कि उन्होंने दिल्ली सरकार की फीडबैक यूनिट के जरिये केंद्रीय मंत्रालयों, विपक्षी दलों, विभिन्न संस्थाओं और लोगों की जासूसी कराई है. AAP ने साल 2015 में दिल्ली में सरकार बनाने के बाद जासूसी करने वाली फीडबैक यूनिट बनाई थी. विजेन्स विभाग में मंत्री होने के नाते यह आरोप मनीष सिसोदिया पर लगाए जा रहे हैं.

सीबीआई मनीष सिसोदिया के खिलाफ केस करेगी

बता दें कि दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना, केंद्र सरकार से इस मामले में सीबीआई जांच की अनुशंषा कर चुके हैं. इसके बाद CBI ने केस दर्ज करने के लिए केंद्र सरकार से अनुमति मांगी थी. बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने केजरीवाल सरकार पर आरोप लगाए हैं कि वह फीडबैक यूनिट से जासूसी का काम कर रहे हैं. AAP छिपकर बातें सुन रही है. AAP के नेता दिल्ली के लिए काम नहीं कर रहे बल्कि दिल्ली के करदाताओं के पैसों का इस्तेमाल अवैध तरीके से जासूसी करवाने में कर रहे हैं. बीजेपी ने बुधवार को ITO से सचिवालय तक विरोध दर्ज किया है

AAP का क्या कहना है

फीडबैक यूनिट का इस्तेमाल जासूसी के लिए करने के आरोपों को आम आदमी पार्टी ने गलत बताया है. AAP का कहना है कि ये आरोप झूठे हैं और राजनीति से प्रेरित हैं. AAP का कहना है कि CBI-ED को मोदी और अडानी के बीच संदिग्ध संबंधों की जांच करनी चाहिए। जहां असल में भ्रष्टाचार हुआ।

Next Story