Delhi

आम आदमी पार्टी के हिंदू विरोधी नेता राजेंद्र पाल गौतम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया

आम आदमी पार्टी के हिंदू विरोधी नेता राजेंद्र पाल गौतम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया
x
Rajendra Pal Gautam Resigned: राजेंद्र पाल गौतम ने बौद्ध सम्मेलन में हिन्दू देवताओं को न मानाने की शपथ ली थी और हिन्दुओं को दिलाई थी

Rajendra Pal Gautam Resigned: आम आदमी पार्टी के हिंदू विरोधी नेता राजेंद्र पाल गौतम ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. गौरतलब है कि अरविन्द केजरीवाल के खास मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने दशहरा के मौके पर बौद्ध सम्मेनल में पहुंचे थे और वहां जाकर हिन्दू देवी-देवताओं को न मानाने की शपथ ली थी और हज़ारों हिन्दुओं को दिलाई थी. बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने हिन्दू विरोधी नेता का वीडियो शेयर कर इन्हे बर्खास्त करने की मांग उठाई थी. खुद दिल्ली सीएम केजरीवाल ने भी राजेंद्र पाल गौतम की हरकत पर नाराजगी जताई थी.

राजेंद्र पाल गौतम ने दिया इस्तीफा

राजेंद्र पाल गौतम आम आदमी पार्टी के दलित नेता है, जो दिल्ली के सीमापुरी से AAP MLA हैं. केजरीवाल सरकार ने उन्हें सामाजिक नये एवं अधिकारिकता, अनुसूचित जाति/जनजाति रजिस्ट्रार ऑफ को-आपरेटिव सोसाइटीज मंत्रालय की जिम्मेदारी सँभालने को दी थी. राजेंद्र पाल ने दिल्ली में विजयदशमी केदिन डॉ. अंबेडकर भवन रानी झांसी रोड पर 10 हज़ार से ज़्यादा कन्वर्टेड बौद्धों को हिंदू देवी-देवताओं को ना मानाने की कसम दिलाई थी और खुद भी ली थी. जिसके बाद से वो बीजेपी के निशाने में आ गए थे.

धर्म परिवर्तन का आरोप

राजेंद्र पाल गौतम पर बीजेपी ने हिन्दुओं का धर्म परिवर्तन करने के आरोप लगाए थे. बीजेपी ने कहा था कि आम आदमी पार्टी एंटी हिन्दू है और इस पार्टी के नेता गरीब हिन्दुओं को पैसे का लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन कर रहे हैं. AAP धर्म परिवर्तन की एजेंसी बन गई है

राजेंद्र पाल ने अपनी इस हरकत को अंजाम देने के बाद कहा था कि मेरा मन है मैं जिस धर्म को मानू, इससे बीजेपी को क्या दिक्कत है. लेकिन उनके इस बयान से अरविन्द केजरीवाल और नाराज हो गए. ऐसा समझ में आ रहा है कि राजेंद्र पाल पर केजरीवाल ने इस्तीफा देने का दवाब बनाया है.


Next Story