मिग-29 ट्रेनर फाइटर जेट हुआ क्रैश, एक पायलेट सुरक्षित दूसरा लापता, तलाश जारी

मिग-29 ट्रेनर फाइटर जेट हुआ क्रैश, एक पायलेट सुरक्षित दूसरा लापता, तलाश जारी

Delhi

मिग-29 ट्रेनर फाइटर जेट हुआ क्रैश, एक पायलेट सुरक्षित दूसरा लापता, तलाश जारी

नई दिल्ली। भारतीय नौसेना का मिग-29 ट्रेनर फाइटर जेट उडान भरने के कुछ देर बाद कै्रश हो गया। मिग-29के ने गोवा तट से दूर एयरक्राफ्ट कैरियर आईएनएस विक्रमादित्य से उड़ान भरी थी और फिर ये दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। जिसमें दो पायलट सवार थे। इनमे से एक को नौसेना द्वारा प्रयास कर बचा लिया गया है तो वही दूसरे लापता पायलट की तलाश की जा रही है।

जानकारी के अनुसार पायलट को तलाश करने के लिए 9 युद्धपोत, भारतीय नौसेना के फास्ट विमान तथा 14 अन्य विमान को तैनात किया गया है। रविवार को खोज कर रहे नौसेना के दल ने बताया कि मिग-29 ट्रेनर फाइटर के कुछ मलवे मिले हैं वही पायलट के सम्बंध में जानकारी इक्ट्ठा कर खोज तेजी से की जा रही है।

लापता पायलट का अभी तक कुछ भी पता नहीं चल सका है। इस संबंध में भारतीय नौसेना ने बताया कि लापता पायलट का पता लगाने के लिए हर सम्भव प्रयास किया जायेगा।

चलाया जा रहा विशेष अभियान

नौसेना द्वारा जारी बयान में बताया गया कि लापता पायलट निशांत सिंह को खोजने के लिए विशेष दल तैनात किया गया है। जो उच्च तकनीकि का उपयोग करते हुए उन्हे खोजने में लगी है। वही जानकारी दी गई है कि यह एयरक्राफट 26 नवम्बर को गोव से उडान भरी थी लेकिन कुछ ही देर बाद यह क्रैश हो गया था। तकनीकी जांच के सहयोग से एयरक्राफट के मलवे मिले हैं।

14 विमान और 9 युद्धपोत कर रहे तलाश

पयलट को खोजने के लिए भारतीय नौसेना के जहाजों और विमानों को तैनात कर दिया गया जिसमें 9 युद्धपोत और 14 विमान लगे हुए हैं। वही नौसेना के फास्ट इंटरसेप्टर क्राफ्ट को भी खास तैार पर तैनात कर दिया गया है। वही समुद्री और तटीय पुलिसा के साथ-साथ आसपास के मछुआरो तथा गाव वालो को भी ढूंढने के लिए कहा गया है।

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *