क्राइम

अमृतसर में गोल्डन टेंपल जा रहे युवक को निहंगों ने काट डाला! वीडियो दिल दहला देगा

अमृतसर में गोल्डन टेंपल जा रहे युवक को निहंगों ने काट डाला! वीडियो दिल दहला देगा
x
Amritsar Nihangs Attack Video: दो तलवारधारी निहंगों ने मिलकर एक निहत्थे शख्स की हत्या कर दी

Amritsar Nihangs Attack Video: पुबजाब के अमृतसर (Amritsar) में दो निहंगों (Nihangs) ने एक युवक को तलवार से काट डाला, मृतक गोल्डन टेम्पल जा रहा था इसी बीच उसकी निहंगों से बहस हो गई. बात आगे बढ़ गई और हाथापाई में उतर आई. इसके बाद तलवार धारी निहंगों ने उस निहत्थे व्यक्ति को जान से मार दिया। इस दौरान कई लोग उसे मरता हुआ देखते रहे लेकिन निहंगों को रोकने की हिम्मत कोई नहीं जुटा पाया। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया है.

अमृतसर में निहंगों ने युवक को मार डाला

घटना कोट माहना सिंह रोड की है, तरनतारन रोड चाटीविंड निवासी 35 साल के हरमनजीत सिंह रात में गोल्डन टेम्पल की तरफ जा रहा था. तभी वहां से दो निहंग गुजरे और किसी बात को लेकर आपस में झगड़ा हो गया. तीनों के बीच हाथापाई शुरू हो गई. और निहंगों ने अपनी तलवार निकालकर उसपर हमला शुरू कर दिया। जब युवक जान बचा कर भागने लगा तो एक निहंग ने उसकी छाती में किरच (निहंगों का हथियार) घुसेड़ दिया।

आरोपी निहंग हरमनजीत को जान से मारने के बाद फरार हो गए और जबतक पुलिस मौके पर पहुंची वह खून से पथपथ था और मर चुका था.

अमृतसर में स्वर्ण मंदिर के पास हुई यह घटना देश में चर्चा का विषय बन गई है. निहंगों के पास तलवार रखने के अधिकार को लेकर भी सवाल खड़े हो गए हैं. पहली बार नहीं है जब निहंगों ने आम लोगों का कत्ल किया है. इससे पहले कई बार ऐसी घटनाएं घटित हुई हैं. साल 2020 में लॉकडाउन के दौरान एक निहंग ने पुलिस वाले का हाथ ही काट डाला था.

वीडियो वायरल हो गया

अमृतसर में निहंगों के इस क्रूर हमले की हरकत CCTV कैमरा में रिकॉर्ड हो गई. अब पुलिस वीडियो को देखकर हत्यारे निहंगों की तलाश में जुट गई है. मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है.

वीडियो



Next Story