क्राइम

NIA ने लॉरेन्स बिश्नोई को लेकर जो खुलासे किए वो सुनकर आप सहम जाएंगे

NIA ने लॉरेन्स बिश्नोई को लेकर जो खुलासे किए वो सुनकर आप सहम जाएंगे
x
Lawrence Bishnoi NIA: लॉरेंस बिश्नोई जेल में बैठे-बैठे पूरा साम्राज्य ऑपरेट कर रहा है

How Lawrence Bishnoi Gang Works: 'लॉरेंस बिश्नोई' दहशत का पर्याय बन चुका है. आम आदमी तो छोड़ो बड़े-बड़े माफिया गुंडे और फिल्म इंडस्ट्री में धाक ज़माने वाले स्टार्स भी यह नाम सुनकर सहम जाते हैं. लॉरेंस जेल में रहकर भी उतना ही खतरनाक है जितना बाहर है. NIA ने अब लॉरेन्स बिश्नोई को लेकर बड़ा खुलासा किया है. NIA ने बताया है कि कैसे Lawrence Bishnoi जेल में रहते हुए अपनी गैंग को ऑपरेट करता है.

लॉरेंस के खिलाफ दाखिल चार्टशीट में बताया गया है कि उसका टेरर सिर्फ राजस्थान-पंजाब तक नहीं है. बल्कि लॉरेंस का सिंडिकेट पूरे देश और यहां तक की विदेशों में फैला हुआ है. वो जेल रहते हुए कनाडा में बैठे शख्स को भी मारवा सकता है. कनाडा में छिपा गोल्डी बराड़ उसका सबसे बड़ा मददगार है.

लॉरेंस बिश्नोई की गैंग में कितने गैंगस्टर हैं?

NIA ने चार्टशीट में बताया कि लॉरेंस बिश्नोई की गैंग में 700 से ज्यादा शूटर्स हैं. 300 शूटर्स पंजाब से हैं. जिन्हे सोशल मिडिया से गैंग में भर्ती किया जाता है. साल 2019 से लेकर 2021 तक जेल में बंद लॉरेंस ने करोड़ों रुपए एक्सटोर्शन के जरिए कमाए. और फिर इन पैसों को हवाला के जरिए विदेश में बैठे अपने साथियों गोल्डी बराड़, काला राणा और मनीष भंडारी के पास भेज दिया.

लॉरेंस का गैंगस्टर साम्राज्य उत्तर प्रदेश, हरियाणा, महाराष्ट्र, दिल्ली, राजस्थान और झारखंड जैसे राज्यों में भी फैल चुका है.

अब तक Lawrence Bishnoi पर करीब 50 केस दर्ज हो चुके हैं, जिनमें से 30 में वो बरी हो चुका है. फिलहाल लॉरेंस बिश्नोई तिहाड़ की जेल में बंद है और उस पर आरोप है कि वो जेल से बैठकर अपना गैंग ऑपरेट करता है . उसके गैंग में 700 शूटर हैं जो कनाडा समेत विदेशों में मौजूद हैं. वहीं सलमान खान को जान से मारने धमकी देने और साल 2022 में पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जिम्मेदारी लेने के बाद बिश्नोई का नाम काफी चर्चा में आ गया

Next Story