क्राइम

आतंकियों ने POK के मंत्री को किडनैप किया, इस्लामिक कानून लागू करने की बात कह छोड़ दिया

आतंकियों ने POK के मंत्री को किडनैप किया, इस्लामिक कानून लागू करने की बात कह छोड़ दिया
x
Terrorists kidnapped the minister in PoK: पाकिस्तान ऑक्युपाईड कश्मीर के नेता को पाकिस्तानी आतंकियों ने अगवा कर लिया था

Terrorists kidnapped the minister in PoK: POK में आतंकवादियों ने पाकिस्तानी मंत्री को ही अगवा कर लिया, आतंकियों ने 7 अक्टूबर के दिन गिलगित-बाल्टिस्तान Gilgit-Baltistan) से खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) को जोड़ने वाली प्रमुख सड़क को घेरकर मंत्री और कई पर्यटकों को किडनैप कर लिया था. और इन्हे छोड़ने के लिए पाकिस्तान सरकार के सामने अपनी कई मांग रख दी थी. आखिर में पाकिस्तान को आतंकियों से हमेशा की तरह समझौता करना पड़ा.

POK के मंत्री और सैलानियों को किडनैप कर उन्हें छोड़ने के बदले आतंकी अपने साथियों की रिहाई की मांग कर रहे थे.हालांकि समझौते के बाद आतंकियों ने मंत्री और पर्यटकों को छोड़ दिया है. पाकिस्तानी मिडिया के अनुसार किडनैप करने के ठीक एक दिन बाद आतंकियों ने 8 अक्टूबर को गिलगित-बाल्टिस्तान के मंत्री अबैदुल्ला बेग (Gilgit-Baltistan Minister Abaidullah Baig) को छोड़ दिया है और बाबुसार रोड को भी खोल दिया है.

पाकिस्तान ने आतंकियों से समझौता कर लिया

मंत्री और पर्यटकों को किडनैप करने के बाद आतंकी अपने जेल में बंद साथियों की रिहाई की डिमांड कर रहे थे. जिसमे जिसमें नंगा पर्वत क्षेत्र में विदेशियों की हत्या करने और डायमेर में अन्य आतंकी घटनाओं को अंजाम देने वाले लोग शामिल हैं. जिस हबीबुर रहमान को आतंकी जेल से रिहा करना चाहते थे उसने 10 विदेशी सैलानियों को मार डाला था

आतंकियों ने मंत्री और सैलानियों को छोड़ दिया और यह मांग रखी कि, प्रान्त में इस्लामिक कानून लागु किया जाए. जिसमे महिलाओं के किसी भी प्रकार के खेल का आयोजन नहीं होना चाहिए। आतंकियों की मांग पर पाकिस्तान जेल में बंद हत्यारों को रिहा करेगा या नहीं यह अब पाकिस्तानी सरकार के ऊपर निर्भर करता है. और POK में इस्लामिक कानून लागू करने और महिलाओं के जुड़े खेलों के आयोजन को बंद करने को लेकर सरकार आतंकियों की मांग पर विचार कर सकती है. बता दें कि इस्लाम में महिलाओं को किसी भी प्रकार का स्पोर्ट्स खेलने की मनाही है.


Next Story