क्राइम

पाकिस्तान में आतंकी हमला: शख्स ने आत्मघाती बम से खुद को उड़ा दिया, 44 लोगों की मौत हो गई. ISIS पर शक

पाकिस्तान में आतंकी हमला: शख्स ने आत्मघाती बम से खुद को उड़ा दिया, 44 लोगों की मौत हो गई. ISIS पर शक
x
Terrorist attack in Pakistan: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आत्मघाती हमला हुआ. 44 लोगों की जान चली गई और 150 लोग घायल हो गए

Khyber Pakhtunkhwa terror attack video, खैबर पख्तूनख्वा आतंकी हमले का वीडियो: आतंकियों को पनाह देने वाला पाकिस्तान अब अपने किए की सज़ा भुगत रहा है. बीते दिन एक बार फिर से पाकिस्तान में आतंकी हमला हुआ. खैबर पख्तूनख्वा में एक शख्स ने खुद को आत्मघाती बम से उड़ा दिया और इस धमाके की चपेट में सैंकड़ों लोग आ गए. खैबर पख्तूनख्वा आतंकी हमले में 44 लोगों की मौत हो गई और 150 से ज्यादा लोग घायल हो गए.

खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमला

घटना 30 जुलाई को बताई गई है. खैबर पख्तूनख्वा के बाजौर जिले के खार तहसील में राजनितिक पार्टी जमीयत उलेमा इस्लाम-फजल (JUI-F) का कार्यक्रम चल रहा था. इसमें पार्टी से जुड़े और आम लोग मौजूद थे. सभा में करीब 400 लोग शामिल थे. इसी दौरान शाम 4 बजे सभा में बम धमाका हुआ.

हमलावर ने स्टेज में जाकर खुद को विस्फोटक से उड़ा दिया, आसपास बैठे 40 लोग मौके पर ही मर गए और 150 लोग घायल हो गए. इस हमले में JUI-F के एक प्रमुख नेता मौलाना जियाउल्लाह जान की भी मौत हो गई. घायलों को पेशावर और टिमरगेरा के नजदीकी अस्पतालों में शिफ्ट किया गया. सुरक्षाकर्मियों ने इलाके की घेराबंदी कर दी.

इस घटना के बाद पाकिस्तान के पीएम शाहबाज शरीफ ने घटना की निंदा की, और जांच का आश्वासन देकर दोषियों को सज़ा दिलाने की बात कही. उधर पूर्व पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने दुःख व्यक्त करते हुए पाकिस्तान में बढ़ते आतंकवाद को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश की


Next Story