क्राइम

अफ़ग़ानिस्तान के एक मदरसे में आतंकी हमला, 15 लोगों की मौत

अफ़ग़ानिस्तान के एक मदरसे में आतंकी हमला, 15 लोगों की मौत
x
Terrorist attack in madrasa Afghanistan: समांगन के ऐबक शहर में जहदिया मदरसा में विस्फोट हुआ.

Attack in Afghanistan: अफगानिस्तान के समांगन में एक मदरसे में बुधवार को धमाका हुआ, इस हमले 15 लोगों के मौत हो गई. पता चला है कि समांगन के ऐबक शहर में जहदिया मदरसा में विस्फोट हुआ. इस घटना में 27 लोग घायल हुए जिन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

नमाज के दौरान हुआ आतंकी हमला

TOLOnews के मुताबिक, अस्पताल के डॉक्टर ने पुष्टि की है कि मदरसे में हुए आतंकी हमले में कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई और 27 घायल हो गए. धमाका दोपहर की नमाज के दौरान हुआ. जबकि तालिबान आतंकी संगठन के एक अधिकारी ने कहा कि उत्तरी अफगानिस्तान में एक धार्मिक स्कूल में हुए बम विस्फोट में कम से कम 10 छात्रों की मौत हो गई. स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि धमाका दोपहर की नमाज के दौरान हुआ. आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि उत्तरी समांगन प्रांत की राजधानी ऐबक में हुए विस्फोट में कई अन्य घायल हो गए.

हमला किसने किया मालूम नहीं

जहदिया मदरसा में विस्फोट की जिम्मेदारी अबतक किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है. पिछले साल अमेरिका समर्थित सरकार को सत्ता से हटाने के बाद तालिबान के नियंत्रण में आने के बाद अफगानिस्तान में कई विस्फोट हुए हैं.

ये हमला ऐसे वक़्त में हुआ जब हाल ही में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने अपने महीने भर के संघर्ष विराम को वापस ले लिया. युद्धविराम की समाप्ति का एलान करते हुए, TTP नेतृत्व ने खैबर पख्तूनख्वा के लक्की मरवत जिले में अपने लड़ाकों के खिलाफ नए सैन्य अभियान को एक कारण के रूप में उद्धृत किया.

Next Story