क्राइम

सुधीर सूरी की हत्या का मामला: कनाडा में बैठा खालिस्तानी आतंकी बोला- ये तो शुरुवात है, कोई बचा नहीं पाएगा

सुधीर सूरी की  हत्या का मामला: कनाडा में बैठा खालिस्तानी आतंकी बोला- ये तो शुरुवात है, कोई बचा नहीं पाएगा
x
Sudhir Suri murder case: पंजाब के अमृतसर में हिन्दू नेता सुधीर सूरी की हत्या की जिम्मेदारी कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकी लखबीर लंडा ने ली है

Sudhir Suri murder case: हिन्दू नेता सुधीर सूरी की हत्या की जिम्मेदारी कनाडा में बैठे खालिस्तानी आतंकी लखबीर लंडा ने ली है. लखबीर काफी वक़्त से Sudhir Suri की हत्या करवाने की प्लानिंग कर रहा था. पिछले दिनों अमृतसर पुलिस द्वारा पकड़े गए खालिस्तानियों ने लखबीर के बारे में बताया था.

सुधीर सूरी को गोली मारने वाले आरोपी संदीप सिंह सैंडी को पुलिस ने घटना के कुछ देर बाद ही गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद लखबीर लंडा हरिके के ट्वीट करते हुए लिखा- वाहे गुरु जी का खालसा, वाहे गुरु जी की फ़तेह, आज जो अमिरतसर में सुधीर सूरी का कत्ल हुआ है वो मैंने ही करवाया है. जो कोई भी हमारे धर्म के बारे में गलत बोलेगा उसकी तैयारी यहाँ से हो जाएगी। सूरी तो सिक्योरिटी में था फिर भी मार दिया। ये तो बस शुरुवात है.

कौन है लखबीर लंडा

मोहाली में पंजाब पुलिस इंटेलिजेंस विंग के हेडक्वाटर में RPG से जो हमला हुआ था उसमे लखबीर लंडा का हाथ था. जिसके पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकी हरविंदर सिंह उर्फ़ रिंदा से सम्बन्ध है. बीते दिनों तरनतारन में पकड़ा व्यापारी की हत्या के पीछे भी लखबीर का नाम सामने आया था. पंजाब में उसके खिलाफ 20 मामले दर्ज हैं.

सुधीर सूरी को Y कैटेगरी की सुरक्षा मिली थी

बीते शुक्रवार को अमृतसर में गोपाल मंदिर के बाहर जिन हिन्दू नेता सुधीर सूरी की हत्या की गई, उन्हें Y कैटेगरी की सुरक्षा दी गई थी. इतनी सिक्योरिटी होने के बाद भी सरेआम उन्हें गोलियां मार दी गईं. सूरी हिन्दू देवी-देवताओं की प्रतिमाओं की बेअदबी के खिलाफ धरना दे रहे थे.

शहीद का दर्जा देने की मांग

सुदीर सूरी की हत्या के बाद उनके बेटे पारस ने बड़ा एलान किया है. पारस ने कहा है कि उसके पिता को शहीद का दर्जा दिया जाए, जबतक उनकी मांग पूरी नहीं होती है तबतक उनका अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा

Next Story