क्राइम

MP के इन जिलों हत्याओं से सनसनी, प्रेम-प्रसंग में 4 की हत्या, घर में पति-पत्नी और बेटे की मिली लाश

Anuppur news
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के आलीराजपुर एवं होशगाबाद में हत्या की घटनाएं सामने आयी..

आलीराजपुर (Alirajpur) दीवाली की रात खूनी रात के रूप में सामने आई है। जहाँ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के दो शहरों में हुई घटनाओं में 7 लोगो की हत्या का सनसनी खेज मामला सामने आया है।

प्रेम-प्रसंग में हुई हत्या

प्रदेश के अलीराजपुर (Alirajpur) में दीपावली की रात दो पक्षों के बीच खूनी संघर्ष में 4 लोगों की हत्या हो गई। यह घटना जिले के चांदपुर थाने के बोकाड़िया गोराद फलिया गांव की है। विवाद में दोनों पक्षों से दो-दो लोगो की हत्या हुई है। पुलिस के मुताबिक गांव के ही माधो नामक युवक डेढ़ वर्ष पूर्व गांव की एक लड़की को लेकर चला गया था। दोनों ही पक्ष रिश्तेदार होने के कारण मामले में शांत हो गए और पुलिस में इसकी रिर्पोट भी दर्ज नही करवाए थे। बताया जा रहा हैं कि प्रेमी जोड़ा नाबालिग था। वही अपसी पंचायत के माध्यम से मामले को सुलझाने का प्रयास किया जा रहा था।

ऐसे बिगड़ा मामला

बताया जा रहा है कि घर से जाने के दौरान लड़की अपने मां के गहने भी साथ में ले गई थी। चांदी सहित अन्य सामान वापस किए जाने को लेकर दीवाली की शाम पंचायत बुलाई गई थी। जहां दोनों पक्ष भिड़ गए और धारदार हथियार और लाठी-डंडे लेकर एक-दूसरे पर हमला कर दिए।

लड़के के दो चचरे भाईयों की मौत

इस हमले में माधो के दो चचेरे भाई 25 साल के स्माल और 22 साल के सुखदेव पुत्र भुदर सिंह निंगवाल की मौत हुई है। इस मारपीट में लड़के पक्ष की ओर से माधो की भाभी शारदा बाई ने लड़की पक्ष के राधू, नानबु, हबू, भिकलाके खिलाफ केस दर्ज कराया है। तो वही लड़की पक्ष से उसके चाचा और दादा की भी हत्या हुई है। पुलिस ने लड़की के पिता की शिकायत पर गुजला, इडला, जगलिया और गुसायदा के खिलाफ मामला दर्ज किया है। लड़की पक्ष से मृतकों में भलसिंग पुत्र गुलिया 50 वर्ष एंव चाचा नानबु पुत्र भलसिंह 38 वर्ष की मौत हो गई है।

घर के अंदर पति-पत्नी एव बेटे की मिली लाश

दूसरी घटना होशंगाबाद जिले के बानापुर से सामने आई है। जहां एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी गई। दिवाली की शाम तक घर का दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोसी घर के बाहर पहुंचे और आवाज लगाने के बाद भी जब काई हरकत नही हुई तो उन्होने खिड़की से अंदर देखा, जहां पति, पत्नी और बेटे की लाश देखी गई। पड़ोस के लोगो ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस के मुताबिक मृतकों के सिर पर धारदार औजर से वार किया गया है।

इनकी हुई मौत

मृतकों की पहचान योगेश नामदेव उर्फ पप्पू 35 वर्ष, उसकी पत्नी सुनीता नामदेव और 12 वर्षीय बेटा दिव्यांश की लाश पाई गई है। बताया गया है कि मृतक का एक बेटा दादा के पास आवलीघाट में था। मृतक योगेश के घर पर आटा चक्की, किराना और पान की दुकान है। योगेश पान की दुकान पर जबकि पत्नी सुनीता आटा चक्की और किराने की दुकान देखती थी। घर के अंदर जिस तरह से सामान बिखरा पड़ा मिला है, इससे माना जा रहा है कि चोरो की यह हरकत हो सकती है। बहरहाल पुलिस ट्रिपल मर्डर मामले की गुत्थी सुलझाने में जुटी हुई है। पुलिस की जांच के बाद घटना की असली वजह सामने आएगी।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story