क्राइम

आर्यन खान को छोड़ने के लिए समीर वानखेड़े ने शाहरुख़ खान से मांगे थे 25 करोड़ रुपए? जानें पूरा मामला

आर्यन खान को छोड़ने के लिए समीर वानखेड़े ने शाहरुख़ खान से मांगे थे 25 करोड़ रुपए? जानें पूरा मामला
x
Sameer Wankhede Shahrukh Khan 25 crores Aryan Khan: NCP के पूर्व चीफ समीर वानखेड़े सहित 4 के खिलाफ FIR दर्ज हो गई

Sameer Wankhede Case In Hindi: CBI ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी NCB के पूर्व चीफ समीर वानखेड़े सहित 4 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है. समीर वानखेड़े पर रिश्वत की मांग करने का आरोप लगा है. CBI को एक गवाह केपी गोसावी ने बताया है कि आर्यन खान ड्रग्स केस (Aryan Khan drugs case) की जांच के दौरान समीर वानखेड़े ने Aryan Khan जो झूठे केस में फंसाया था और उसे रिहा करने के लिए शाहरुख़ खान से 25 करोड़ रुपए की डिमांड की थी. जिसके बाद केपी गोसावी ने खुद इस डील को 18 करोड़ रुपए में फाइनल किया था. इसके लिए केपी गोसावी को 50 लाख रुपए का कमीशन मिला था.

CBI ने समीर वानखेड़े के खिलाफ दर्ज FIR में केपी गोसावी के दिए बयान को आधार माना है. आरोप है कि समीर वानखेड़े के ही कहने पर केपी गोस्वामी ने आर्यन खान को छोड़ने के लिए 25 करोड़ रुपए की डिमांड की थी. जिसके बाद उसे भरोसा दिलाया गया था कि उसके खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया जाएगा

CBI ने 4 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की

CBI ने इस मामले में NCB के पूर्व चीफ समीर वानखेड़े, गवाह केपी गोसावी सहित NCP के अधिकारी वीवी सिंह और तत्कालीन जांच अधिकारी आशीष रंजन को आरोप बनाया है. केपी गोसावी वही शख्स है जिसने आर्यन खान को क्रूज़ से गिरफ्तार करने के बाद सेल्फी खींची थी.

केपी गोसावी कोई NCB का आदमी नहीं है, यह उस प्लान का पार्ट था जिसमे SRK के बेटे आर्यन खान सहित अन्य बिजनेसमैन और सेलेब्स को ड्रग्स केस में फंसाया गया था. CBI ने अपनी FIR में लिखा है कि इस केस में केपी गोसावी को आर्यन खान के साथ रहने, फोटो खींचने और आवाज रिकॉर्ड करने की परमिशन दी गई थी. वह ऐसे तैनात था जैसे कोई NCB अधिकारी हो.

आर्यन को छोड़ने के लिए 18 करोड़ में बात पक्की हुई

FIR में लिखा है कि समीर वानखेड़े के कहने पर ही केपी गोसावी ने आर्यन खान को छोड़ने के लिए डील फाइनल की थी. आर्यन खान के घर वालों से 25 करोड़ रुपए कीबात हुई थी मगर 18 करोड़ में डील फाइनल हुई. इसके लिए केपी गोसावी को 50 लाख रुपए मिले थे.

बता दें कि CBI ने 12 मई के दिन समीर वानखेड़े के दिल्ली, मुंबई, रांची और कानपुर सहित 29 ठिकानों में छापेमारी की थी. वानखड़े से CBI ने उनकी फॉरेन ट्रिप्स को लेकर भी सवाल किया था. जिसमे वानखेड़े यह नहीं बता पाए कि उन्होंने विदेश ट्रिप में कितने पैसे खर्च किए और वो पैसे आए कहां से?

आर्यन खान ड्रग्स केस

2 अक्टूबर 2021 को मुंबई से गोवा जा रहे कॉर्डेलिया क्रूज में रेव पार्टी चल रही थी. जिसकी जानकारी NCB को मिली। यहीं से आर्यन खान सहित उनके कुछ दोस्तों को ड्रग्स लेने और बेचने के मामले में गिरफ्तार किया गया था. आर्यन खान 26 दिन तक NCB की हिरासत में थे. सबूत न मिलने की वजह से आर्यन खान को रिहा कर दिया गया था.




Next Story