क्राइम

UP: बंदी की मौत पर फर्रुखाबाद जिला जेल में बवाल, हुई तोड़-फोड़, चलीं गोलियां

UP: बंदी की मौत पर फर्रुखाबाद जिला जेल में बवाल, हुई तोड़-फोड़, चलीं गोलियां
x
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) फर्रुखाबाद जिला जेल (farrukhabad district jail) में साथी की मौत पर कैदियों ने किया हंगामा

farrukhabad jail news: उत्तर-प्रदेश (Uttar Pradesh) के फर्रुखाबाद जिला जेल (farrukhabad district jail) में रविवार की सुबह कैंदियों ने जमकर उपद्रव किया। कैदियों ने तोड़फोड़ कर पूरी जेल पर कब्जा कर लिया। इस दौरान तोड़फोड़ एवं आगजनी की घटना होने के साथ ही गोलियां भी चलाई गई है। इस घटना में कैदी और जेल प्रहरी भी घायल हो गए है। बताया जा रहा है कि कैदियों को कंट्रोल करने के लिए जेल प्रहरी दौड़ लगा दिए तो कैदियों ने पत्थर बाजी शुरू कर दी। पत्थर जेल प्रहरियों को लगे है तो वही पुलिस कार्रवाई में कैदी भी घायल हुए है।

जेलर से मारपीट

कैदियों ने हंगामा करते हुए जेल के मुख्य गेट पर न सिर्फ कब्जा कर लिए बल्कि डिप्टी जेलर शैलेश सोनकर से मारपीट की है। इस दौरान जेलर अखिलेश कुमार का सरकारी मोबाइल मौके पर छूट गया। सूचना है कि कैदी जेलर के मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे हैं।

ऐसे हुआ जेल में विवाद

खबरों के मुताबिक फर्रुखाबाद (farrukhabad) के मेरापुर थाना क्षेत्र निवासी संदीप हत्या के मामले में जिला जेल में बंद था। उसे कुछ दिन पहले डेंगू हुआ था। हालत बिगड़ने पर उसे सैफई रेफर किया गया था, जहां शनिवार शाम उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। जेल के कैदियों को इसकी जानकारी सुबह नाश्ते के समय हुई। जिसके बाद कैदियों ने संगठित रूप से उपद्रव शुरू कर दिया। कैदियों का आरोप है कि संदीप को डेंगू था। उसे समय से इलाज नहीं मिला। इसलिए उसकी मौत हो गई।

जेल पंहुचा भारी पुलिस फोर्स

जेल में बिगड़े हालत को काबू करने के लिए 14 थानों की पुलिस फोर्स सहित डीएम और एसपी भी जेल पहुंचे हैं, लेकिन वे जेल के भीतर नहीं जा पाए हैं। दरअसल कैदियों ने जेल के मुख्य गेट पर कब्जा कर लिए है तो वही पुलिस मामले को शांत कराने के लिए कई राउंड हवाई फायरिंग की है। वही जेल प्रशासन का कहना है कि इस घटना में जो भी लोग घायल हुए है उसे अस्पताल भेजा गया है। मौके पर स्थिति अभी नियंत्रण में है। जेल में कैदियों द्वारा काफी नुकसान भी पहुंचाया गया है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story