क्राइम

PNB घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी पर से रेड क्रॉस नोटिस हटा!

PNB घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी पर से रेड क्रॉस नोटिस हटा!
x
Red Cross notice removed from PNB scam accused Mehul Choksi: मेहुल चोकसी पर पंजाब नेशनल बैंक से हज़ारों करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के आरोप हैं

Red Cross notice removed from PNB scam accused Mehul Choksi: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) को हज़ारों करोड़ रुपए का चूना लगाने वाले मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) पर से रेड क्रॉस नोटिस हटा दिया गया है. इसका मतलब मेहुल चोकसी अब बिना किसी रोकटोक के पूरी दुनिया में कहीं भी जा सकता है. चोकसी पर से रेड क्रॉस करने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर अटैक किया है. कांग्रेस ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा- मेहुल भाई का केस बंद!

PNB घोटाले के आरोपी Mehul Choksi को INTERPOL से बड़ी राहत मिली है, इंटरपोल ने मेहुल चोकसी के खिलाफ जारी रेड कॉर्नर नोटिस यानी RCN को वापस ले लिया है. मेहुल चोकसी पर PNB बैंक को 13 हज़ार 500 करोड़ रुपए का चूना लगाने के आरोप हैं. जब इस घोटाले का पता चला तो उससे पहले ही चोकसी देश छोड़कर भाग गया.

मेहुल चोकसी पर से RCN हटा

CBI काफी समय से चोकसी को वापस भारत लाने के प्रयास में लगी थी. लेकिन INTERPOL ने CBI को तगड़ा झटका दे दिया। बता दें कि चौकसी को INTERPOL ने 2022 में RCN दिया था, लेकिन एक साल के अंदर ही RCN हटा दिया गया. अब ऐसे में चोकसी किसी भी देश में जा सकता है और CBI के लिए उसे पकड़ना और भी मुश्किल हो गया है. जाहिर है जबतक चोकसी भारत नहीं आता तबतक उसे पकड़ना नामुमकिन है.

बता दें कि मेहुल चोकसी ने ये दावा किया था कि साल 2021 में भारतीय जांच एजेंसियों ने ही उसे किडनैप किया था. अधिकारी उन्हें डोमिनिका ले गए थे. वहीं से भारत ले जाने की तैयारी थी.

इस मामले में चौकसी के वकील का कहना है कि- "लीगल टीमों के प्रयासों की वजह से मेरे क्लाइंट का रेड कॉर्नर नोटिस रद्द कर दिया गया है. आखिर सत्य की जीत हुई है." इस मामले में CBI ने किसी भी प्रकार का बयान देने से इंकार कर दिया है.

Next Story