क्राइम

पुंछ आतंकी हमला: सेना के ट्रक में ग्रेनेड हमले के बाद से लेकर अब तक क्या-क्या हुआ?

पुंछ आतंकी हमला: सेना के ट्रक में ग्रेनेड हमले के बाद से लेकर अब तक क्या-क्या हुआ?
x
जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकियों ने सेना के ट्रक पर ग्रेनेड हमला किया, ताबड़तोड़ फायरिंग की, 5 जवान शहीद हो गए

Poonch terror attack: गुरुवार 20 अप्रैल को जम्मू कश्मीर के पुंछ इलाके में आतंकी हमला हुआ. घाट लगाए बैठे आतंकियों ने सेना के ट्रक में ग्रेनेड हमला किया और ताबड़तोड़ फायरिंग की, इस हमले में 5 जवान शहीद हो गए. हमले में घायल हुए जवान ने बताया कि पहले आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया और तीन तरफ से फायरिंग शुरू कर दी. इस अटैक में 5 जवानों की मौत झुलसने से हो गई जबकि एक जवान घायल हुआ.

भारतीय सेना की 16 कॉर्प्स ने ट्वीट करते हुए शहीद जवानों के नाम बताए हैं. सेना ने कहा कि क्षेत्र में एंटी टेररिस्ट ऑपरेशन के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के पांच जवान इस घटना में शहीद हो गए. हवलदार मनदीप सिंह, लांस नायक देबाशीष बसवाल, लांस नायक कुलवंत सिंह, सिपाही हरकृष्ण सिंह और सिपाही सेवक सिंह इस आतंकी हमले में शहीद हो गए. सेना को शक है कि इस हमले में 4 आतंकी शामिल थे.

अब आर्मी क्या एक्शन लेगी

आर्मी ट्रक में ग्रेनेड हमला करने वाले आतंकियों को पकड़ने के लिए भारतीय सेना ने इलाके की घेराबंदी कर दी है. आतंकियों की तलाश की जा रही है. अबतक सेना को मालूम नहीं है कि हमला किस आतंकी संगठन ने किया है. सेना ने जारी बयान में बताया है कि आतंकियों ने भरिस और धुंध का फायदा उठाकर यह हमला किया है.

हमले के बाद सेना ने प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की है. उन्होंने इस हादसे की डिटेल्स रक्षा मंत्री को दी

राजनाथ सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा- "पुंछ जिले में हुई त्रासदी से दुखी हूं. जहां एक ट्रक में आग लगने के बाद भारतीय सेना ने अपने बहादुर सैनिकों को खो दिया है. इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शहीद जवानों के परिवारों के साथ हैं."

जम्मू में G-20 मीटिंग होनी है

सेना पर हुए इस आतंकी हमले को जम्मू कश्मीर में होने वाली G-20 मीटिंग से जोड़कर देखा जा रहा है. जिस ट्रक में हमला हुआ है उसमे खाने-पीने का सामान था. इसी साल जनवरी-फरवरी के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस ने आर्मी यूनिट्स को एक एडवाइजरी जारी की थी. बताया गया था कि आने वाले दिनों में बॉर्डर से घुसपैठ बढ़ने की आशंका है. इसकी वजह कश्मीर में होने वाले G 20 समिट को बताया गया.

NIA जांच करेगी

रिपोर्ट्स के अनुसार पुंछ आतंकी हमले की जांच NIA करेगी। दिल्ली से NIA की एक टीम घटना स्थल में पहुंची है.

Next Story