क्राइम

कैलासा वाले नित्यानंद ने अमेरिका के 30 शहरों को ठग लिया!

कैलासा वाले नित्यानंद ने अमेरिका के 30 शहरों को ठग लिया!
x
Nityananda of Kailasa cheated 30 cities of America: नित्यानंद ने इन 30 शहरों के साथ City Sister Agreement साइन किया जबकि कैसला जैसा कोई देश है ही नहीं

Nityananda of Kailasa cheated 30 cities of America: रेप का आरोप लगने के बाद भारत से भागकर अपने प्राइवेट आइलैंड को कैलासा देश घोषित करने वाले नित्यानंद ने अमेरिका के 30 शहरों के साथ धोखाधड़ी को अंजाम दिया है. मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कैलासा (Kailaasa) (नित्यानंद द्वारा बनाया गया काल्पनिक देश) ने USA के 30 शहरों के साथ सिस्टर सिटी अग्रीमेंट (Sister City Agreement) साइन किया है.

सिस्टर सिटी अग्रीमेंट का मतलब होता है एक दूसरे के विकास में मदद करना, लेकिन मदद होगी कैसे जब कैलासा जैसा कोई देश है ही नहीं? कहने का मतलब है कि जब कैलासा नाम का कोई देश है ही नहीं तो वह दूसरे शहरों के विकास में मदद कैसे करेगा?

कैलासा ने USA के 30 शहरों के साथ धोखाधड़ी की

Fox News के मुताबिक ओहायो के डेटन से लेकर वर्जीनिया के रिचमंड और फ्लोरिडा के बुएना पार्क जैसे शहरों के साथ कैलासा ने सिटी सिस्टर अग्रीमेंट साइन किया है. कैलासा ने अपनी वेबसाइट में भी इन शहरों के साथ हुए समझौते की जानकारी लिखी है. लेकिन UN की नज़रों में कैलासा जैसा कोई देश नहीं है. ऐसे में यह कोई वेलिड अग्रीमेंट नहीं बल्कि धोखाधड़ी है.

Fox News ने लिखा है कि- एक फर्जी बाबा ने USA के कई शहरों को ठगा है. इन शहरों ने भी इस बात को स्वीकार किया है कि उनके साथ कैलासा ने धोखाधड़ी की है. बता दें कि कैलासा के इस जाल में ना सिर्फ शहरों के मेयर, सिटी काउन्सिल फंसे बल्कि अमेरिकी सरकार से जुड़े नेता और बड़े पदों में बैठे सरकारी मुलाजिम भी इस धोखाधड़ी का शिकार हुए हैं.

क्या है कैलासा

नित्यानंद तमिलनाडु के तिरुवन्नामलाई में रहता था, 12 साल की उम्र में उसे आध्यात्मिक अनुभव होने लगे थे. 22 साल में उसे ज्ञान की प्राप्ति हो गई और 24 की उम्र में उसने प्रवचन देना शुरू किया। 2003 में नित्यानंद ने कर्नाटक के बेंगलुरु के पास बिदादी में ध्यानपीठम आश्रम खोला, 2010 में नित्यानंद की ही एक शिष्या ने उसपर रेप के आरोप लगाए, जांच शुरू हुई और गुजरात पुलिस को 2019 में यह मालूम हुआ कि इस आश्रम में नित्यानंद बच्चों को किडनैप करके रखता है. पुलिस ने छापमारी की और दो लोगों को गिरफ्तार किया। तभी नित्यानंद भारत छोड़कर भाग गया. अचानक से 2019 में ही उसने अपने खुद के देश की घोषणा की, जिसका नाम है कैलासा, उसने इसे देश होने का दर्जा मिलने का दावा किया।

अमेरिका के करीब किसी आइलैंड को उसने कैलासा नाम दिया है, यह आइलैंड उसी का है. लेकिन UN ने अबतक कैलासा को देश की मान्यता नहीं दी है. इसी लिए यह सिर्फ एक काल्पनिक देश है.

Next Story