क्राइम

गैंगस्टर विक्रम बराड़ को NIA ने UAE से पकड़ा! सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी, मूसेवाला के मर्डर में शामिल था

गैंगस्टर विक्रम बराड़ को NIA ने UAE से पकड़ा! सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी थी, मूसेवाला के मर्डर में शामिल था
x
NIA arrested gangster Vikram Brar from UAE: गैंगस्टर विक्रम बराड़ को NIA ने UAE से गिरफ्तार कर लिया है

कौन है विक्रम बराड़: सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने वाले और पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल गैंगस्टर विक्रम बराड़ पकड़ा गया. NIA ने Gangster Vikram Barad को UAE से गिरफ्तार किया है. गैंगस्टर मूसेवाला की हत्या के बाद से ही फरार चल रहा था. NIA ने बराड़ को आतंकी घोषित किया हुआ है. इसके खिलाफ UAPA के तहत आतंकी धाराओं में केस दर्ज हैं.

कौन है गैंगस्टर विक्रम बराड़

Who Is Gangster Vikram Barad: विक्रम बराड़ राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा कस्बे के डिंगा गांव का रहने वाला है. वह 11 मामलों में वांटेड है जिनमे हत्या, वसूली और फिरौती के केस हैं. यह भी लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सहयोगी है जिसे लॉरेंस हवाला के जरिये उगाही की रकम भेजा करता था.

विक्रम बराड़ दुबई में रहते हुए वहां से लारेंस बिश्नोई गैंग को कंट्रोल करता था. इसी ने सलमान खान को मारने के लिए प्लान बनाया था और सिद्धू मूसेवाला के कत्ल में शामिल था.

विक्रम बराड़ को NIA ने UAE से गिरफ्तार किया

NIA के मुताबिक विक्रम बराड़ राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल सिंह का करीबी है. देशभर खिलाफ केस दर्ज हैं. महाराष्ट्र, पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, हरियाणा और यूपी पुलिस कई सालों से इस अपराधी की खोज में थी.

विक्रम बराड़ के खिलाफ इंटरपोल ने जुलाई में ही रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था. विक्रम बराड़ एक आतंकी है जो लारेंस की गैंग के लिए कम्युनिकेशन कंट्रोल रूम में काम करता था. वह कनाडा में बैठे गोल्डी बराड़ के सम्पर्क में रहता था. और उसके इशारे पर आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देता था. विक्रम बराड़ हथियारों की सप्लाई करता था. लारेंस की गैंग में आने से पहले विक्रम बराड़ स्टूडेंट यूनियन ऑफ़ पंजाब यूनिवर्सिटी से जुड़ा था.

गुरुवार की राष्ट्रीय जांच एजेंसी की टीम ने UAE पुलिस और इंटेलिजेंस की मदद से विक्रम बराड़ को उसके अड्डे से गिरफ्तार कर लिया। अब उसे भारत लाया जा रहा है जहां कोर्ट उसे सज़ा सुनाएगा और जेल भेजा जाएगा।



Next Story