क्राइम

लखनऊ में PUBG के लिए मां को मार डाला, दिल्ली में सिगरेट के लिए नाबालिग की हत्या कर दी

लखनऊ में PUBG के लिए मां को मार डाला, दिल्ली में सिगरेट के लिए नाबालिग की हत्या कर दी
x
Todays Big News: दिल्ली और लखनऊ दोनों मर्डर केस में एक समानता है, दोनों हत्याएं नशे के लिए की गई हैं

आज की बड़ी खबर: दिल्ली में 4 युवकों द्वारा एक नाबालिग की इस लिए हत्या कर दी क्योंकि वह उसे सिगरेट पीने के लिए 10 रुपए नहीं दे रहा था, वहीं ऐसा ही मामला यूपी के लखनऊ से आया है जहां एक नाबालिग ने अपनी मां की गोली मारकर सिर्फ इस लिए हत्या कर दी क्योंकि वो उसे PUBG नहीं खेलने देती थी. दोनों घटनाएं अलग-अलग स्थानों की है लेकिन इन दोनों हत्याकांड में समानता है. वो है नशा एक सिगरेट का और दूसरा मोबाइल गेमिंग का.

दिल्ली में 10 रुपए के लिए नाबालिग की हत्या

दिल्ली के आनंद पर्वत इलाके में मंगलवार को पुलिस को एक नाबालिग का शव मिला था, जिसकी हत्या सोमवार को हुई थी. उसका शव रामजस स्कूल के पास मिला था और चाकू मारने के दर्जनभर घाव थे. पुलिस ने जांच शुरू कि तो CCTV फुटेज में पूरा खुलासा हो गया. मरने वाले नाबालिग का नाम विजय बताया गया है.

दिल्ली पुलिस DCP ने बताया है कि इस मामले में पहचान प्रवीन (20), जतिन (24), अजय (23) और सोनू (20) नाम के 4 आरोपियों को पकड़ा है, इन लोगों ने मिलकर विजय को इस लिए मार डाला क्योंकि वो इन्हे सिगरेट पीने के लिए 10 रुपए नहीं दे रहा था. बीते सोमवार को इन्ही 4 आरोपियों ने नाबालिग युवक की चाकू घोंपकर हत्या कर दी और पकड़े गए.

लखनऊ में PUBG के लिए मां को गोली मारी

लखनऊ में एक 16 साल के लड़के ने अपनी मां को सिर्फ इस लिए अपने फौजी पिता की रिवोल्वर से मार डाला क्योंकि वो उसे PUBG नहीं खेलने देती थी, आरोपी ने अपनी माँ को अपनी 10 साल की बहन के सामने गोलियों से छलनी कर दिया।

मां की हत्या के बाद वो अगले दिन बहन को घर में बंद करके दोस्त के घर चला गया और ऑनलइन खाने में अंडा करी मंगवाई और खाना खाने के बाद लैपटॉप में फिल्म देखी, अगले दिन उसने दोस्तों को अपने घर बुलाया और कहा मां दादी से मिलने गईं हैं क्योंकि उनकी तबियत ख़राब है, दोस्त और आरोपी ने रात में खाना बनाया।

3 तीन बीत गए थे, लाश से बदबू आने लगी थी, तो उसने रूम फ्रेशनर डाला, और जब दुर्गन्ध बढ़ गई तो उसने खुद अपने पिता को फोन लगाकर कहा बिजली बनाने वाले मिस्त्री ने माँ को मार डाला। मां की हत्या वाले दिन से लेकर 3 दिन बाद तक 10 साल की बहन उसी कमरे में बंद रही जहां लाश पड़ी हुई थी, लाश के बगल में खाली मैगजीन और बन्दूक पड़ी थी. उसने अपनी मां को 6 की 6 गोलियों से भून डाला था.

घर से 10 हज़ार चुराए थे

अपनी माँ को गोलीमार हत्या करने से पहले आरोपी ने 10 हज़ार रुपए चुराए थे, जिसके बाद उसकी बेदम पिटाई हुई थी, तभी से उसने अपनी मां को जान से मारने का फैसला कर लिया था, और 2 दिन बाद उसने अपनी पिटाई का बदला ले लिया। पुलिस का कहना है कि नाबालिग आरोपी अपनी माँ की कुछ आदतों से दुखी था, एक बार वह घर छोड़कर चला भी गया था, कुछ लोगों का कहना है कि वो अपनी मां से इस लिए चिढ़ता था क्योंकि वो किसी गलत काम में संलिप्त थी और उसे टोकने पर पीटती थी. पुलिस ने आरोपी नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story