क्राइम

झारखंड: नवमी के दिन बकरे की बलि दे रहे थे, 4 साल का बच्चा मर गया

झारखंड: नवमी के दिन बकरे की बलि दे रहे थे, 4 साल का बच्चा मर गया
x
In Jharkhand sacrificing goat on Navami 4 year old child died: मृतक बच्चे के माता-पिता सदमे में है.

Jharkhand: झारखंड में नवमी के दिन बकरे की बलि देने के दौरान 4 साल के बच्चे की मौत हो गई. घटना गुमला जिले की है जहां धारदार हथियार से बकरे की बलि दी जा रही थी. जैसे ही उस हथियार को बकरे की बलि देने के लिए हवा में उठाया गया वैसे ही वह टूटकर उस मासूम के सीने में घुस गया. कुछ देर बाद उस बच्चे की मौत हो गई. पुलिस ने 4 साल के मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा और मामले की जांच शुरू कर दी

झारखंड में 4 साल के बच्चे की बलि

झारखंड के गुमला जिले के घाघरा थाना क्षेत्र के लालपुर गांव का है. जहां 4 अक्टूबर नवमी के दिन बकरे की बलि देने का कार्यक्रम आयोजित किया गया था. गांव के देवी मंडप में बकरे की बलि दी जा रही थी. जब बलि देने वाले ने हथियार हवा में घुमाया तो वह टूटकर पीछे खड़े 4 साल के बच्चे विमल उरांव के शरीर में घुस गया.

घायल विमल को आनन-फानन में हॉस्पिटल ले जाया गया, हॉस्पिट पहुँचने से पहले ही विमल की मौत हो गई. इस घटना की जानकारी पुलिस को लगी तो थाना प्रभारी अमित चौधरी अपनी टीम के साथ मौके पर गए. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और जांच शुरू कर दी.

बच्चे के सीने में घुसा हथियार का टुकड़ा

विमल उसी भीड़ में खड़ा था जहां बकरे की बलि दी जा रही थी. बलि के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले धारदार हथियार 'बलुआ' का नोकीला हिस्सा सीधे विमल के छाती में घुस गया. इस घटना से पहले 2-3 बकरों की बलि दी जा चुकी थी, शायद इसी लिए बलुआ का सिरा ढीला पड़ गया. बच्चे की मौत के बाद उसके माता-पिता गहरे सदमे में पहुंच गए हैं.

Next Story