क्राइम

झारखंड: 50 साल का असलम खुद को हिंदू बताकर नाबालिग लड़की से शादी कर रहा था, पकड़ा गया

झारखंड: 50 साल का असलम खुद को हिंदू बताकर नाबालिग लड़की से शादी कर रहा था, पकड़ा गया
x
झारखंड में अधेड़ मुस्लिम शख्स खुद को हिन्दू बताकर एक नाबालिग हिन्दू लड़की से शादी रचाने वाला था ही था कि पुलिस ने उसे पकड़ लिया

Jharkhand Love Jihad: झारखंड ने बोकारो में एक परिवार अपनी नाबालिग बेटी की शादी 50 साल के आदमी से करा रहा था. जयमाल हो चुकी थी लेकिन शादी होने के ठीक कुछ ही देर पहले लड़की पक्ष वालों को मालूम हुआ कि जिस अधेड़ से वह अपनी बिटिया ब्याहने जा रहे हैं वो हिन्दू नहीं मुस्लिम है. इतना ही नहीं आरोपी ने खुद को पुलिसकर्मी बताया था लेकिन बाद में मालूम हुआ कि वह फरार अपराधी है जो अबतक पुलिस से छिपकर रह रहा था.

झारखंड में 50 साल के आदमी के साथ नाबालिग की शादी

मिडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला हरला थाना क्षेत्र का है. गरुवार 8 दिसंबर की रात को अधेड़ उम्र के व्यक्ति और नाबालिग लड़की की शादी होने जा रही थी. आरोपी बारात लेकर लड़की वालों के घर गया, वरमाला हुई इसी बीच किसी ने पुलिस को फोन करके यह शिकायत कर दी कि यहां नाबालिग लड़की का ब्याह एक 50 साल के आदमी के साथ हो रहा है.

पुलिस ने फोटो देखी तो पता चला ये असलम है

पुलिस ने नाबालिग से शादी करने वाले अधेड़ की फोटो देखी तो मालूम हुआ कि 50 साल का दूल्हा कोई पुलिस वाला नहीं बल्कि क्रिमिनल है. और ये हिन्दू नहीं मुस्लिम है. गरीब हिन्दू परिवारों को फंसकर उनकी बेटियों से शादी करना इसका पेशा है. इससे पहले भी वह खुद को हिंदू पुलिस वाला बाटकर कई नाबालिग लड़कियों की ज़िन्दगी बर्बाद कर चुका है.

पुलिस ने बताया कि आरोपी असलम धर्म छुपाकर हिन्दू लड़की को झांसा देकर शादी कर रहा था. इस केस में यह पहले भी जेल जा चुका है. और पुलिस की नज़रों में यह एक फरार आरोपी है.

लड़की वालों को कैसे फंसाया

बात 6 महीने पहले की है. जब कुम्हारपाडा का रहने वाला एक परिवार आरोपी असलम के झांसे में आया. असलम नाबालिग की माँ से एक बैंक में मिला था. उसने अपना नाम संजय बेसरा बताया था. उसने पहले खुद को बैंक मैनेजर बताया था और कहा था कि मैं आपका लोन पास करवा दूंगा। बाद में लोन मिल भी गया और परिवार की नज़रों में असलम अच्छा इंसान साबित हुआ. इसके बाद आरोपी का नाबालिग लड़की के घर आने जाने का सिलसिला शुरू हुआ.

वह जब घर आता तो पुलिस की वर्दी पहनता और खुद को दूसरे जिले का पुलिस अफसर बताता। इसके बाद गरीब परिवार उस 50 साल के आदमी से अपनी नाबालिग लड़की की शादी करने के लिए राजी भी हो गए. कहा जा रहा है की असलम ने इसके लिए परिवार को कुछ पैसे भी दिए थे.

कैसे पकड़ाया?

बताया गया है कि वरमाला के बाद जब असलम टॉयलेट करने गया तो आसपास के लोगों को यह संदेह हुआ कि यह मुस्लिम है. तब लोगों ने पुलिस को इस बात की जानकारी दी. और असलम की पोल खुल गई. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया और उसकी आल्टो कार जब्त कर ली. जिसमे पुलिस की एक वर्दी मिली

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story