क्राइम

G20 मीटिंग से पहले जैश ए मोहम्मद का आतंकी गिरफ्तार, विदेशी मेहमानों का दौरा रद्द

G20 मीटिंग से पहले जैश ए मोहम्मद का आतंकी  गिरफ्तार, विदेशी मेहमानों का दौरा रद्द
x
Jaish-e-Mohammed terrorist arrested ahead of G20 meeting: सुरक्षा बलों ने जिस आतंकी को पकड़ा है वह सेना की जानकारी पाकिस्तान भेज रहा था

Jaish-e-Mohammed terrorist arrested ahead of G20 meeting: सोमवार 22 मई को श्रीनगर में G20 बैठक का आयोजन होने वाला है. सुरक्षा मुस्तैद है और बैठक से ठीक एक दिन पहले यहां से जैश ए मोहम्मद का एक आतंकी गिरफ्तार किया गया है. NIA ने रविवार को जैश का ओवर ग्राउंडेड वर्कर मोहम्मद उबैद मलिक को गिरफ्तार किया है. लेकिन इस गिरफ़्तारी के बाद विदेशी मेहमानों को गुलमर्ग ले जाने का प्लान कैंसिल कर दिया गया है.

NIA के अनुसार आतंकी मोहम्मद उबैद मलिक जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा है रहने वाला है. वह पाकिस्तान में बैठे जैश कमांडर से सम्पर्क में था. जांच में मालूम हुआ है कि वह पाकिस्तानी कमांडर को सेना की ख़ुफ़िया जानकारी और सुरक्षाबलों की मूवमेंट की जानकारी भेजने का काम करता था.

गौरतलब है कि 22 से 24 मई तक श्रीनगर में G20 बैठक होनी है. यह मीटिंग शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर में होगी। इस मीटिंग में पाकिस्तान के इशारे पर जम्मू-कश्मीर के आतंकी कोई खलल न पैदा करें इसकी पूरी तैयारी है. पूरे इलाके में हजारों सुरक्षाबल और NSG कमांडो तैनात हैं. आसमान से लेकर धरती और पानी में भी सेना के जवान नज़रें बनाए हुए हैं.

बता दें कि चीन ने इस मीटिंग में शामिल होने से इंकार कर दिया है. चीन की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि वह विवादित जगहों में बैठके नहीं करते हैं. इसके जवाब में भारत ने भी कहा है कि भारत को अपने क्षेत्र में कहीं भी मीटिंग कराने का पूरा अधिकार है

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story