क्राइम

जिस इस्लाम की पत्नी को रिंकू शर्मा ने खून दिया था, उसी इस्लाम ने कर दिया रिंकू का खून

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:48 AM GMT
जिस इस्लाम की पत्नी को रिंकू शर्मा ने खून दिया था, उसी इस्लाम ने कर दिया रिंकू का खून
x
Rinku Sharma Murder Case / बजरंग दल के कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की हत्या से साम्प्रदायिक तनाव बढ़ता जा रहा है. पुलिस ने रिंकू शर्मा की इस्लाम

दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में बजरंग दल के कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की हत्या ( से साम्प्रदायिक तनाव बढ़ता जा रहा है. पुलिस ने रिंकू शर्मा की बेरहमी से हत्या करने वाले चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. मृतक रिंकू हमेशा से ही सामजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेता था. बताया गया है कि मृतक रिंकू शर्मा ने उस इस्लाम की पत्नी को खून भी डोनेट किया था, जिस इस्लाम ने उसकी बेरहमी से हत्या कर दी है.

एक खबर के अनुसार मृतक रिंकू के पडोसी ने बताया की आरोपी इस्लाम भी रिंकू का पडोसी है. उसकी पत्नी को डिलेवरी के दौरान खून की जरूरत पड़ी, तब रिंकू ने ही उसे अपना खून दिया था. यही नहीं इस्लाम का एक भाई कोरोना का शिकार हो गया, वो रिंकू ही था जिसने उसके भाई को अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया था.

दशहरे में हुई थी रिंकू से इस्लाम की कहासुनी

मामले के सम्बन्ध में बताया जा रहा है कि दशहरे के दौरान राम मंदिर पार्क में प्रोग्राम के आयोजन को लेकर रिंकू शर्मा की दानिश उर्फ लाली, इस्लाम, मेहताब उर्फ नाटू और जाहिद उर्फ छिंगू से कहा सुनी हो गई थी. ये चारों ही रिंकू के पडोसी भी हैं. मंगोलपुरी स्थित रिंकू के घर से कुछ दूरी के ब्लॉक पर ही चारों का निवास है. रिंकू घर में एकलौता कमाने वाला था. वह तीन भाइयों में सबसे बड़ा था. उसके पिता ने भी बीमारी के चलते नौकरी छोड़ दी थी. रिंकू ही ऐसा था जो कमाता था और जिसकी कमाई से पूरा घर चलता था.

कैसे हुई हत्या

पुलिस में दर्ज FIR के मुताबिक, दानिश अपने रिश्तेदारों इस्लाम, मेहताब, जाहिद के साथ बुधवार रात करीब 10.30 बजे घर के सामने गली में आया. सभी के हाथों में हथियार और डंडे थे. ये लोग रिंकू के घर के बाहर आकर गाली-गलौज करने लगे. इस दौरान कहासुनी बढ़ गई. आरोपी घर में घुस गए.

आरोप है कि इस्लाम ने आकर रिंकू का गला पकड़ लिया और हमला कर दिया. मेहताब ने रिंकू के ऊपर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया. इस दौरान उन्होंने बीचबचाव कर रहे रिंकू के भाई पर भी हमला किया.

मेहताब द्वारा मारा गया चाकू रिंकू की रीढ़ की हड्डी में फंस गया. जब मनु और रिंकू चिल्लाने लगे, तो रिंकू का दोस्त भी आ गया. जब उसने बीच-बचाव किया, तो चारों ने उस पर भी हमला कर दिया. मनु अपने भाई रिंकू को लेकर संजय गांधी अस्पताल ले गया. जहां इनके भाई और दोस्त को भी भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने रिंकू के शरीर से चाकू निकाला. इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. पुलिस ने संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर चाकू को जब्त किया.

गली में खून ही खून

मामले के सम्बन्ध में मीडिया में छपी रिपोर्ट के मुताबिक़ मृतक रिंकू शर्मा की माँ राधा शर्मा ने बताया कि बुधवार को मेरे बेटे को बर्थडे में बुलाया गया, उसकी तबियत ठीक नहीं थी. फिर भी वह गया. वापस लौटा तो उसे घर से घसीटकर ले गए और फिर चाकू से गोद दिया. उन्होंने कहा, 'इतना खून बह रहा था कि पूरी गली भर गई थी.'

जिस इस्लाम की पत्नी को रिंकू शर्मा ने खून दिया था, उसी इस्लाम ने कर दिया रिंकू का खून

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story