क्राइम

कोलकाता में नकली CBI अफसर बनकर रेड मारी और 30 लाख के जेवर लेकर फरार हो गए

कोलकाता में नकली CBI अफसर बनकर रेड मारी और 30 लाख के जेवर लेकर फरार हो गए
x
नकली CBI बनकर रेड मारी और 30 लाख के गहने लेकर फरार होने के मामला पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता का है

Kolkata Fake CBI Raid: पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में कुछ बदमाशों ने एक व्यापारी को लूट डाला। बदमाशों ने खुद को CBI अफसर बताया और दुकान में रेड मारने का नाटक किया। इसके बाद उसके घर में जितना भी कैश और गहने मिले उन्हें बैग में भरकर ले गए. व्यापारी को बाद में मालूम हुआ कि यह कोई रेड नहीं लूट थी और वो कोई CBI नहीं लुटेरों की फ़ौज थी.

पता चला है कि कोलकाता में कुछ लोगों ने नकली CBI अफसर बनकर एक कारोबारी के घर से 30 लाख रुपए कैश और ज्वेलरी लूट ली। घटना भवानीपुर इलाके की है जहां पीड़ित व्यापारी सुरेश वाधवा ने इसकी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई,

सुरेश वाधवा ने बताया कि सोमवार को सुबह 8 बजे मेरे घर में 8 लोग CBI अफसर बनकर आए. उन्होंने कहा वो रेड डालने के लिए आए हैं. ये सभी लोग पुलिस की तीन गाड़ियों में आए थे. वो सभी जबरन घर में घुसे और ID कार्ड मांगने पर कोई रिस्पॉन्स नहीं दिया।

वह मेरे घर की छानबीन करने लगे, मुझसे पूछने लगे की बताओ पैसा कहां छिपाया है, लॉकर कहां है, उसकी चाबी कहां है? हर कमरे की तलाशी लेने के बाद उन्हें गहने और कुछ कैश मिला जो सुरेश वाधवा ने करीब 30 लाख का बताया है. बदमाशों ने पैसा और गहना अपने बैग में रखा और जाते-जाते कहा- अब आपको हमारे ऑफिस आना पड़ेगा।

पुलिस ने कहा कोई घर का व्यक्ति शामिल

पुलिस ने नकली CBI रेड मामले में जांच शुरू कर दी, पुलिस को शक है कि इस लूट में कोई घर का सदस्य या परिचित शामिल है. पुलिस वाधवा रेजिडेंस के नौकरों और उनके फार्म के कर्मचारियों से बात कर रही हैं। आरोपियों को पता था कि वाधवा घर में कैश और ज्वेलरी कहां रखा है, यह जानकारी उन्हें किसी अंदर के शख्स से ही मिली होगी। इसलिए उस इलाके के CCTV फुटेज भी निकाल रहे हैं.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story