क्राइम

झारखंड के गढ़वा में मुस्लिम व्यक्ति ने हिन्दू युवक पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी! हालत गंभीर

झारखंड के गढ़वा में मुस्लिम व्यक्ति ने हिन्दू युवक पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा दी!  हालत गंभीर
x
Garhwa Jharkhand: गढ़वा जिले के वंशीघर नगर के चित्तविश्राम गांव का है. जहां मुस्लिम आरोपी द्वारा हिन्दू युवक को जिन्दा जला दिया गया है

Garhwa Jharkhand: झारखंड के गढ़वा जिले से एक मुस्लिम आरोपी द्वारा हिन्दू युवक को जिन्दा जला देने का मामला सामने आया है. घटना वंशीधर थाना के चित्तविश्राम गांव की है. जहां एक मुस्लिम हमलावर ने दीपक सोनी नाम के युवक पर पेट्रोल छिड़क कर उसे जला दिया। पीड़ित का पूरा चेहरा जल गया और पूरे शरीर में फफोले पड़ गए. इलाज के लिए पीड़ित हिन्दू युवक को सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था लेकिन जब हालत गंभीर हुई तो उसे सदर हॉस्पिटलरेफर कर दिया गया.

इस घटना के बाद हिन्दू समुदाय के लोगों में काफी आक्रोश है और विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले झारखंड के दुमका में एक मुस्लिम आरोपी द्वारा नाबालिग हिन्दू लड़की के ऊपर पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया गया था. जिसके बाद नाबालिग की मौत हो गई थी.

झारखंड में हिंदू युवक को जला देने का मामला

पीड़ित दीपक सोनी ने पुलिस को बताया कि उसके घर के पास अस्मुद्दीन अंसारी और किसी दूसरे व्यक्ति का झगड़ा चल रहा था. दीपक दोनों के विवाद को सुलझाने के लिए वहां गया और बीच बचाव करने लगा. इतने में अस्मुद्दीन अंसारी ने दीपक को गालियां देनी शुरू कर दीं, और उसके पेट्रोल से भरी बोतल उठाई और दीपक पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी.

पीड़ित ने बताया कि आरोपी अस्मुद्दीन पेट्रोल बेचने का काम करता है, जब मैंने उससे पूछा कि क्यों लड़ रहे हो तो उसने कहा- तुम मेरे मालिक हो क्या? और मेरे ऊपर पेट्रोल डालकर आग लगा दी.

आरोपी मुस्लिम फरार

इस घटना के बाद पुलिस ने घायल युवक का बयान लिया और आरोपी अस्मुद्दीन को पकड़ने के लिए निकल पड़ी. लेकिन तबतक वह मौका ए वारदात से फरार हो चुका था. पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी हुई है. इधर गढ़वा में लोग आक्रोशित हो गए हैं.


Next Story