क्राइम

इंटरनेट पर अश्लीलता देखने के आदी हैं तो सावधान हो जाइये, सबकुछ देख रही उत्तरप्रदेश पुलिस...

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:48 AM GMT
इंटरनेट पर अश्लीलता देखने के आदी हैं तो सावधान हो जाइये, सबकुछ देख रही उत्तरप्रदेश पुलिस...
x
इंटरनेट पर अश्लीलता देखने के आदी हैं तो सावधान हो जाइये, सबकुछ देख रही उत्तरप्रदेश पुलिस...लखनऊ। यदि आप इंटरनेट पर अश्लील

इंटरनेट पर अश्लीलता देखने के आदी हैं तो सावधान हो जाइये, सबकुछ देख रही उत्तरप्रदेश पुलिस…

लखनऊ। यदि आप इंटरनेट पर अश्लील साइट देखने के बाद गंदी हरकत की तो अब खैर नहीं होगी। उत्तरप्रदेश पुलिस की 1090 सेवा ने नई योजना बनाई है। इंटरनेट पर अश्लीलता देखने वालों पर अब 1090 की एक टीम नजर रखेगी। ऐसा करने वालों को सचेत किया जाएगा। यह सारी जानकारी पुलिस के पास दर्ज भी हो जाएगी। भविष्य में यदि उस इलाके में छेड़खानी या दुष्कर्म जैसी वारदात होती है तो वही डेटा काम आएगा और अपराधी पकड़ लिया जाएगा।

शादी के दौरान दुल्हे का हाथ देखकर ठनका दुल्हन का माथा, रस्में पूरे होते ही मांगा तलाक

एडीजी नीरा रावत ने बताया कि इंटरनेट के बढ़ते हुए प्रयोग को देखते हुए 1090 ने भी लोगों तक पहुंचने के लिए इसी माध्यम का प्रयोग किया। एडीजी के मुताबिक इंटरनेट के एनालिटिक्स को स्टडी करने के लिए oomuph नाम की एक कंपनी से रखा गया है। वो डेटा के माध्यम इंटरनेट क्या सर्च किया जा रहा है। इस पर नजर रखेगी। अगर कोई व्यक्ति इंटरनेट पर अश्लीलता देखता है तो उसके संकेत एनालिटिक्स टीम को मिल जाएंगे।

इंटरनेट पर अश्लीलता देखने के आदी हैं तो सावधान हो जाइये, सबकुछ देख रही उत्तरप्रदेश पुलिस...

टीम उसके बारे में 1090 टीम को बता देगी। 1090 की टीम उस व्यक्ति को ऐसी सामग्री से सचेत रहने के लिए जागरूकता के मेसेज भेजेगी। ऐसा करने से अपराध की शुरुआत पर ही रोक लगाई जा सकेगीण् यदि फिर भी महिलाओं से छेड़छाड़ की तो 1090 कार्रवाई करेगा। नीरा रावत ने बताया कि पायलेट प्रोजेक्ट के तहत सूबे के छह जिलों में यह व्यवस्था शुरू कराई गई थीए जिसमें काफी अच्छा रिस्पांस आया है.

मौनी अमावस्या आज करें गंगा स्नान, पितृदोष शांत करने का दिन, उपाय ऐसे ….

UP : 6 साल के मासूम के साथ नाबालिग ने की दरिंदगी, मामला दर्ज

Kasganj Case / शराब मफिया का पुलिस ने किया एनकांउटर, तस्करों में मच गई खलबली…

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें: Facebook | WhatsApp | Instagram | Twitter | Telegram | Google News

Aaryan Dwivedi

Aaryan Dwivedi

    Next Story