क्राइम

शादी नहीं होने से प्रेमी के बाद प्रेमिका ने लगाई फांसी, सदमे में सहेली ने भी दी जान

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:26 AM GMT
शादी नहीं होने से प्रेमी के बाद प्रेमिका ने लगाई फांसी, सदमे में सहेली ने भी दी जान
x
शादी नहीं होने से प्रेमी के बाद प्रेमिका ने लगाई फांसी, सदमे में सहेली ने भी दी जान मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने

शादी नहीं होने से प्रेमी के बाद प्रेमिका ने लगाई फांसी, सदमे में सहेली ने भी दी जान

मध्य प्रदेश के बालाघाट जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसमें सिर्फ 4 दिन के अंदर 3 लोगों ने एक के बाद एक फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

सबसे पहले बालाघाट के लांजी निवासी 22 वर्षीय राजेश ने 12 जुलाई को अपने खेत के एक पेड़ में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. अपने प्रेमी की आत्महत्या की खबर मिलते ही उसकी प्रेमिका 19 वर्षीय सगुंता बाई टेकाम ने भी 4 दिन बाद यानी 16 जुलाई को अपने घर के पास खेत में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

प्रेम प्रसंग में प्रेमी जोड़े की आत्महत्या की घटनाएं कई बार सामने आ चुकी हैं, लेकिन यह मामला थोड़ा अलग है. यहां प्रेमी और प्रेमिका के फांसी लगाने के बाद एक और युवती ने खुदकुशी कर ली. यह युवती सगुंता बाई की सहेली है.

बंद मकान में शव मिलने से मचा हड़कंप, पहचान छुपाने के लिए पेट्रोल से जलाया चेहरा

जब जानकी ऊईके नाम की युवती को पता चला कि उसकी सहेली सगुंता बाई ने सुसाइड कर लिया है, तो जानकी ने भी उसी के पास पेड़ पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. सगुंता बाई और जानकी रिश्ते में बहन भी लगती थीं.

सगुंता बाई के भाई मानसिंह ने पुलिस को बताया कि सगुंता बाई ने घर के पास के जंगल में पेड़ से लटककर फांसी लगा ली है. जब सूचना मिलने पर हम जंगल पहुंचे, तो देखा कि सगुंता की मौत हो चुकी थी. इसके बाद सगुंता के शव को पेड़ से नीचे उतारा और घर लेकर आए. इसके बाद सगुंता को लांजी ले जाया गया. सगुंता बाई को देखने उसकी सहेली जानकी भी पहुंची थी. जानकी अपनी सहेली की मौत बर्दाश्त नहीं कर पाई और उसने भी खुदकुशी कर ली.

बताया जा रहा है कि सगुंता बाई की शादी राजेश से होने वाली थी, लेकिन किसी कारणवश नहीं हो पाई. इसके चलते राजेश ने फांसी लगाई. इसके बाद राजेश के वियोग में सगुंता ने भी खुदकुशी कर ली.

पुलिस ने शुरू की जांच

इस मामले की जांच कर रही पुलिस का कहना है कि दोनों युवतियों द्वारा फांसी लगाकर आत्महत्या किए जाने का मामला सामने आया है. दोनों युवतियों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए लांजी के सिविल अस्पातल भेज दिया गया है. पोस्टमॉर्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी

जुड़ें: Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Next Story