क्राइम

राजस्थान में गैंगवार: गैंगस्टर राजू ठेहट का मर्डर, घर के सामने गोलियों से भून डाला

राजस्थान में गैंगवार: गैंगस्टर राजू ठेहट का मर्डर, घर के सामने गोलियों से भून डाला
x
Gang war in Rajasthan: राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट की दिन दहाड़े हत्या कर दी गई है. हमलावरों ने वीडियो बनाने वाले शख्स को भी मार डाला

राजस्थान गंगवार का पूरा मामला: राजस्थान के सीकर में शनिवार सुबह गंगवार में कुख्यात गैंगस्टर राजू ठेहट का मर्डर (Raju Thehat Murder) कर दिया गया. उसे उसके घर के सामने गोलियों से भून डाला गया. हमलावर स्टूडेंट बनकर राजू ठेहट के घर गए थे. घर की घंटी बजाई और जैसे ही राजू ठेहट बाहर निकला उसपर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी.

गैंगस्टर राजू ठेहट की हत्या

राजस्थान के DGP उमेश मिश्रा ने बताया कि राजू ठेहट पर हुई फायरिंग का एक बदमाश ने वीडियो भी बनाया है. गैंगस्टर की हत्या करने के बाद बदमाश आल्टो कार से भाग निकले। पुलिस का मानना है कि हमलावर पंजाब हरियाणा बॉर्डर की तरह भागे हैं. राजस्थान पुलिस ने हर तरफ नाकेबंदी लगा दी है.

वीडियो बनाने वाले को भी गोली मारी

राजु ठेहट को गोली मारने के बाद हमलावर जब हवाई फायरिंग करते हुए भाग रहे थे. तभी एक व्यक्ति उनका वीडियो बना रहा था. हमलावरों ने उसे भी गोली मारी, गोली उसके गले में जाकर लगी जिससे उसकी मौत हो गई.

CCTV में क्या मिला

पुलिस ने सीकर के पिपराली रोड जहां राजू ठेहट का घर है वहां लगे CCTV कैमरों से फुटेज निकाली। पता चला कि इस हत्या में 4-5 लोग शामिल थे. जो स्टूडेंट का गेटअप बनाकर हत्या करने के लिए आए थे.

राजू ठेहट का मर्डर किसने किया

Who Killed Raju Tehat: राजू ठेहट को गोली मारने के बाद हमलावर करीब 40 सेकेंड तक हवाई फायरिंग करते थे. बदमाशों ने करीब 50-60 राउंड गोलियां चलाई। पुलिस का कहना है कि राजू को 3 गोली मारी गई. हालाँकि पोस्टमार्टम के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा कि राजू ठेहट को कितनी गोलियां लगीं। बदमाशों ने राजू ठेहट को गोली मारने के बाद ये भी चेक किया कि वो जिंदा है या नहीं।

पुलिस का मानना है कि राजु ठेहट की हत्या करवाने में आनंदपाल का हाथ है. दोनों के बीच काफी समय से दुश्मनी चल रही थी. हत्या के पीछे आनंदपाल गैंग के बलबीर बानूड़ा के बेटे सुभाष बानूड़ा का हाथ बताया जा रहा है. दरअसल बलवीर बानूड़ा की हत्या राजू ठेहट ने ही करवाई थी. ये भी कहा जा रहा है कि सुभाष अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए राजू ठेहट को मारने का 2 साल से इंतजार कर रहा था.

राजू ठेहट की कहानी

Who Is Raju Tehat: राजू ठेहट राजस्थान का कुख्यात बदमाश था. उसकी उम्र 42 साल थी लेकिन वह 23 साल से गैंगस्टर था. उसे महंगी कार और बाइक का शौख था. वह हमेशा अपने काफिले के साथ निकलता था. सीकर में राजू ठेहट को बॉस कहकर बुलाया जाता था.

राजू ठेहट और आनंदपाल सिंह की दुश्मनी

आनंदपाल सिंह और राजू ठेहट के बीच हमेशा से वर्चस्व की लड़ाई थी. आनंदपाल के एनकाउंटर के बाद राजू का दबदबा बन गया था. राजू ठेहट का मेन बिज़नेस फिरौती, सुपारी, और सट्टा था. वह लोगों को जमीन भी जबरन अपने नाम करा लेता था. पहले वह जयपुर में रहता था मगर महेश नगर थाने ने जब उसे शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया तो जेल से छूटने के बाद वह सीकर में रहने लगा.

राजू ठेहट और बलबीर बानूड़ा की दुश्मनी

बलबीर बानूड़ा और राजू ठेहट 1997 तक दोस्त थे. मगर 2005 में एक हत्या हुई जिसने दोनों दोस्तों के बीच दुश्मनी पैदा कर दी. राजू ने शराब ठेके में बैठने वाले विजयपाल को मार डाला था, विजयपाल बलबीर का साला था.

बलबीर की अपनी गैंग थी, जिसमे आनंदपाल शामिल हो गया. दोनों ने मिल्लर राजू ठेहट के खास आदमी गोपाल फोगावट को मार डाला था, आपसी दुश्मनी में दोनों गैंग्स ने एक दूसरे के 15 लोगों का कत्ल कर दिया। 26 जनवरी 2014 को राजू ठेहट पर हमला हुआ, 6 महीने के बाद बीकानेर जेल में आनंदपाल और बलबीर पर हमला हुआ जिसमे बलबीर मारा गया. 24 जून 2017 के दिन पुलिस ने आनंदपाल का एनकाउंटर कर दिया

इसी साल फरवरी में राजू ने सीकर में आलीशान घर बनवाया था. उसने आसपास की जमीन में कब्जा कर लिया था और गली में गेट लगवा दिया था. लेकिन राजू ठेहट को उसके किए की सज़ा आखिरकार मिल गई. शनिवार को दिन दहाड़े उसे गोलियों से छलनी कर दिया गया.

राजू ठेहट की हत्या का वीडियो

Raju Tehat Murder Video:

राजू ठेहट की हत्या का बदला लेने की बातें

गैंगस्टर की मौत पर लोग श्रद्धांजलि दे रहे




Next Story