क्राइम

Fraud: 35 वर्ष की उम्र में युवक ने की 13 महिलाओं से शादी, साफ्टवेयर इंजीनियर बता कर ऐसे देता था उन्हे टाइम

Fraud: 35 वर्ष की उम्र में युवक ने की 13 महिलाओं से शादी, साफ्टवेयर इंजीनियर बता कर ऐसे देता था उन्हे टाइम
x
Married Man Fraud: महिलाओं को धोखा देकर शादी करने वाला जालसाज लगा पुलिस के हाथ।

35 Year old young man married 13 women: महज 35 वर्ष की आयु में एक युवक 13 महिलाओं से शादी कर चुका है। तो वही अब पुलिस के हाथ वह लग गया है। पुलिस आरोपी के खिलाफ 420 सहित अन्य धाराओं के तहत अपराध दर्ज करके कार्रवाई कर रही है। महिलाओं को शिकार बनाने वाला यह शख्स आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के रहने वाले आरोपी का नाम शिवशंकर बाबू है।

तलाकशुदा महिलाएं होती थी निशाने पर

जानकारी के तहत युवक का दो तेलुगु राज्यों में शादी का कार्यक्रम चल रहा था और वह पिछले चार सालों में 13 महिलाओं से शादी कर चुका है। बताया जाता है कि वह तलाकशुदा महिलाओं से शादी कर उनके पैसे और अन्य कीमती सामान लेकर फरार हो जाता था।

अमीर महिलाओं से करता था दोस्ती

बताया जाता है कि आरोपी के निशाने पर अमीर महिलाओं होती थी। जो तलाकशुदा होने पर मैट्रिमोनियल साइटों पर जीवनसाथी की तलाश कर रही थी। वह डॉटकॉम में ऐसी महिलाओं की जानकारी लेकर उनसे बातचीत करता है और उन्हे न सिर्फ ऊँचे उड़ान के सपने दिखाता बल्कि विदेश यात्रा कराने तक की बात करके पैसों की ठगी करके फरार हो जाता था। वह महिलाओं को भरोसा दिलाने के लिए अपने पास फर्जी तलाक के कागजात रखता था।

25 लाख और गहने की किया था ठगी

दरअसल रामचंद्रपुरम पुलिस स्टेशन में एक महिला ने शिकायत दर्ज कराई, कि शिवशंकर बाबू ने उससे 25 लाख रुपये नकद और 7 लाख रुपये का सोना लिया था और उसे वापस नहीं कर रहा है. पीड़िता की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ 420 के तहत धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। इतना ही नहीं दोनों राज्यों के कई थानों में उसके खिलाफ मामला दर्ज था।

इंजीनियर बता कर महिला को लिया झासें में

शिकायत करने वाली महिला ने पुलिस और मीडिया को जानकारी देते हुए बताई कि बाबू ने 2021 में एक मैट्रिमोनियल साइट (Matrimonial Site) के जरिए उससे संपर्क किया था। इस दौरान उसने बताया कि उसके माता-पिता की मृत्यु बहुत पहले हो चुकी है और वह एक नामी फर्म में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम करता है. उसका मासिक वेतन 2 लाख रुपये है. उसने उसे बताया कि वह एक तलाकशुदा है और एक योग्य पत्नी की तलाश में है।

अमेरिका ले जाने की बात कह कर ठगे रूपये

पीड़ित महिला के मुताबिक बाबू ने उसके माता-पिता से यह कह कर 25 लाख रूपये और गहने ठग लिए कि वह उनकी लड़की को अमेरिका लेकर जाना चाहता है। रूपये लेने के बाद जब वह काफी समय तक इधर-उधर की बात करता रहा तो उन्होने अपने पैसो की मांग किए और फिर पुलिस में इसकी सूचना दी। जहाँ पता चला कि उसके साथ उसकी पत्नी भी है।

ड्यूटी की शिफ्ट बता कर देता था टाइम

पीड़ित महिला का कहना था कि उसके साथ रहने वाली अन्य महिलाओं के सबंध में जब जानकारी ली तो पता चला कि वह कई लोगो को धोखा दे रहा था। वह महिलाओं को ड्यूटी का अलग-अलग शिफ्ट बता कर उनके साथ समय व्यतीत करता था, तो वहीं रूपयों को लेकर आरोपी का कहना है कि उसने किसी से पैसे नहीं लिए, बहरहाल पुलिस अब अरोपी के खिलाफ जांच कार्रवाई कर रही है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story