क्राइम

Daughter Hanged Her Mother In Iran: ईरान में बेटी के हाथों मां को फांसी दिलाई गई, जानें पूरा मामला

Daughter Hanged Her Mother In Iran: ईरान में बेटी के हाथों मां को फांसी दिलाई गई, जानें पूरा मामला
x
Daughter Hanged Her Mother In Iran: जिस 19 साल की बेटी ने अपनी मां को फांसी दी वह 13 साल से यही सोचती थी कि वह अनाथ है

Daughter Hanged Her Mother In Iran: ईरान देश में एक बेटी ने अपनी ही मां को फांसी दे दी. सज़ा ईरान के कानून के मुताबिक हुई. जिस महिला को सज़ा दी गई उसका नाम 'मरियम करीमी था' 13 साल पहले मरियम ने अपने शोहर का कत्ल कर दिया था, इस जुर्म में मरियम के वालिद भी उसके साथ था. ईरान में किसी का मर्डर करने की सज़ा मौत ही है. इसी लिए पिता और अपने पति को मारने वाली मरियम को सज़ा-ए-मौत मिली थी.

जिस 19 साल की लड़की ने अपनी मां को फांसी से लटका दिया वह उस वक़्त 6 साल की थी जब उसके पिता की हत्या उसके नाना और मां ने मिलकर किया था. वह अपनी मां के जेल जाने के बाद दादा-दादी के साथ रहती थी. उन्होंने कभी उसे इस कड़वी सच्चाई से वाकिफ नहीं कराया। उसे अबतक यह लगता था कि वह जन्म से अनाथ है.

अपनी मां को फांसी में कैसे लटका दिया

जैसा की हमने बताया ईरान के कानून के अनुसार मां के गुनाह के कारण सबसे ज़्यादा तकलीफ उस बच्ची को हुई. और जिसे पीड़ा होती है वही अपने गुनहगार को सज़ा देता है. नतीजतन उस लड़की को अपनी ही मां को फांसी में चढ़ाने के लिए ईरान के कानून ने दबाव डाला, उसे ऐसा करने के लिए मजबूर किया गया.

मरियम को फांसी बांध दी गई, और उसकी बेटी से कहा गया 'तुम इस कुर्सी में लात मार दो' कुर्सी मरियम के पाओं से खिसक जाती और वह फांसी के फंदे से लटक जाती। लड़की अपनी मां को नहीं मारना चाहती थी. वह खुद को इतने सालों से अनाथ मानती थी और जब उसे अपनी मां के बारे में मालूम हुआ तो ईरानी इस्लामिक कानून ने उसी के हाथों अपनी मां को फांसी की सज़ा दिला दी.

मरियम ने अपने पति को क्यों मारा

घटना 2009 की है, शादी के बाद मरियम का पति उसे रोज़ पीटता था, जुल्म करता था. मरियम के पिता ने उसे समझाया लेकिन वह नहीं माना, वह मरियम पर हैवानियत करता रहा. वह मरियम को तलाक भी नहीं दे रहा था.

मरियम यह सालों तक सेहती रही और एक दिन सब्र का बांध फूट गया. मरियम ने अपने पिता के साथ मिलकर अपने शोहर को मार डाला।

Next Story