क्राइम

अंडरगारमेंट के अंदर 1.72 करोड़ का सोना रखकर ला रही महिला को कस्टम वालों ने पकड़ लिया

अंडरगारमेंट के अंदर 1.72 करोड़ का सोना रखकर ला रही महिला को कस्टम वालों ने पकड़ लिया
x
हैदराबाद कस्टम विभाग ने तीन महिलाओं को सोना तस्करी (Gold Smuggling) करते पकड़ा है जो अपने अंडरगारमेंट के अंदर 1.72 करोड़ का सोना छिपाए हुई थीं

सोने की तस्करी: हैदराबाद कस्टम विभाग (Hyderabad Custom Department) ने तीन महिलाओं को सोना तस्करी (Gold Smuggling) करते हुए पकड़ा है. महिलाएं अपने अंडरगारमेंट के अंदर 1.72 करोड़ का सोना छिपाए हुए थीं. कस्टम वालों ने तीनों को अरेस्ट कर लिया है.

हैदराबाद एयरपोर्ट में पकड़ी गईं सोना तस्कर की आरोपी महिलाओं ने अपने ब्रा और अंडरवेयर में सोना छिपाए हुई थीं. उन्हें लगा था कि कोई अधिकारी किसी महिला के अंतर्वस्त को नहीं चेक करेगा। लेकिन एयरपोर्ट के कस्टम अधिकारीयों ने पूरा प्लान फेल कर दिया। कस्टम अधिकारीयों को सोना तस्करी से जुडी जानकारी मिली थी.

अंडरगारमेंट के अंदर 1.72 करोड़ का सोना

मिडिया रिपोट्स के मुताबिक कस्टम अधिकारीयों को इसकी टिप मिली थी. उन्हें एअरपोर्ट में आई एक महिला पर शक हुआ. उसकी तलाशी ली गई तो हैंडबैग में सोना मिला, और जब उस महिला के साथ आई दूसरी औरतों की तलाशी ली गई तो उनके अंदरूनी कपड़ों के अंदर से सोना निकलने लगा. बताया गए है कि तीनों महिलाओं ने अपने अपने ब्रा और अंडरवेयर 3 किलो 283 ग्राम सोना रखा हुआ था जिसकी कीमत 1.72 करोड़ है.

दो अन्य को भी गिरफ्तार किया गया

हैदराबाद कस्टम डिपार्टमेंट ने J9-403 विमान में कुवैत से लौट रहे दो यात्रियों को भी गिरफ्तार किया है. दोनों लड़के बैग के अंदर सोने की छड़ें और सोने की बटन छिपा कर ला रहे थे. पकड़े गए आरोपियों के पास से 855 ग्राम सोना मिला है. जिसकी बाजार में कीमत 72 लाख रुपए बताई गई है. इन्हे इस लिए पकड़ा गया क्योंकी इन्हे पास सोना खरीदने और लाने के कोई लीगल डॉक्युमेंट्स नहीं थे. पुलिस दोनों सोना तस्करों से पूछताछ कर रही है.

Next Story