क्राइम

WAPCOS के पूर्व CMD राजेंद्र कुमार गुप्ता के ठिकानों से CBI को 38 करोड़ रुपए कैश मिला!

WAPCOS के पूर्व CMD राजेंद्र कुमार गुप्ता के ठिकानों से CBI को 38 करोड़ रुपए कैश मिला!
x
CBI ने वाटर एंड पावर कंसल्टेंसी (WAPCOS) के पूर्व CMD राजेंद्र कुमार गुप्ता और उनके बेटे गौरव सिंगल को गिरफ्तार कर लिया।

CBI WAPCOS CMD Raid: वाटर एंड पावर कंसल्टेंसी (WAPCOS) के पूर्व CMD राजेंद्र कुमार गुप्ता को आय से अधिक संपत्ति के केस में फंस गए हैं. CBI ने WAPCOS के पूर्व CMD राजेंद्र कुमार गुप्ता सहित उनके बेटे गौरव सिंघल को अरेस्ट कर लिया है. जांच एजेंसी ने सोमवार-मंगलवार को राजेंद्र कुमार गुप्ता के दिल्ली समेत यूपी, चंडीगढ़ में मौजूद 19 ठिकानों में रेड डाली थी जहां से टोटल 38 करोड़ रुपए कैश बरामद हुआ है.

बता दें कि राजेंद्र कुमार गुप्ता WAPCOS CMD के रूप में 2018 से 2019 तक रहे. इस दौरान उन्होंने जमकर भ्रष्टाचार किया। इस अवधि में उन्होंने करोड़ों रुपए की संपत्ति बना ली लेकिन अंत में पूरे खेल का खुलासा हो गया.

PTI के मुताबिक CBI ने सोमवार को राजेंद्र कुमार गुप्ता के दिल्ली, गुरुग्राम, पंचकूला, सोनीपत और चंडीगढ़ स्थित ऑफिस, घर, फ्लैट और फार्म हाउस में रेड मारी थी. जहां से 20 करोड़ रुपए कैश और करोड़ों रुपए के जेवरात बरामद हुए थे. इसके बाद मंगलवार को भी एजंसियों ने 19 ठिकानों में छापेमारी की जहां से 18 करोड़ रुपए कैश बरामद हुआ

कौन है राजेंद्र कुमार गुप्ता

CBI द्वारा गिरफ्तार किए गए राजेंद्र कुमार गुप्ता जल शक्ति मंत्रालय के अंतर्गत आने वाली WAPCOS लिमिटेड के पूर्व चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। WAPCOS एक पब्लिक सेक्टर कंपनी है जो केंद्र सरकार के अधीन है.

WAPCOS का काम विदेशों में व्यवसाय और समुदाय से संबंधित पानी, बिजली और इन्फ्रास्ट्रक्चर क्षेत्रों में इंजीनियरिंग कंसल्टेशन सर्विसेज और निर्माण-कार्य है. इस संस्था में सिर्फ एक साल के लिए CMD रहते हुए राजेंद्र कुमार गुप्ता ने करोड़ों रुपए की काली कमाई कर ली


Next Story