क्राइम

बंगाल शिक्षक भर्ती घोटला: TMC MLA माणिक भट्टाचार्य को ED ने गिरफ्तार कर लिया

बंगाल शिक्षक भर्ती घोटला: TMC MLA माणिक भट्टाचार्य को ED ने गिरफ्तार कर लिया
x
TMC MLA Manik Bhattacharya arrested by ED: पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में ED द्वारा तीसरे आरोपी की गिरफ़्तारी की गई है

TMC MLA Manik Bhattacharya arrested by ED: पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में एक और गिरफ़्तारी ED ने की है. प्रवर्तन निदेशालय ने इस बार TMC के विधायक माणिक भट्टाचार्य को गिरफ्तार किया है. पार्थ चटर्जी (Parth Chatterjee) और अर्पिता मुखर्जी (Arpita Mukherjee) के बाद ED के राडार में TMC MLA Manik Bhattacharya आ गए हैं.

माणिक भट्टाचार्य की गिरफ़्तारी पर सुप्रीम कोर्ट ने 29 सितम्बर को रोक लगा दी थी. उस वक़्त CBI उन्हें अरेस्ट करने के लिए गई थी. भट्टाचार्य अपनी गिरफ़्तारी को लेकर कोर्ट चले गए थे. कोर्ट ने CBI को अगले आदेश तक उन्हें गिरफ्तार न करने के निर्देश दिए थे. मगर CBI नहीं तो ED ने माणिक को गिरफ्तार कर लिया

ED ने माणिक भट्टाचार्य को क्यों गिरफ्तार किया

Why ED arrested Manik Bhattacharya: ED पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घटाले की जांच कर रही है. और जब बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाला हुआ था तब टीएमसी विधायक माणिक भट्टाचार्य राज्य के शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष थे. इसी लिए ED की शक की सुई भट्टाचार्य पर घूमी है.

पार्थ चटर्जी जेल में बंद है

पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले के मुख्य आरोपी TMC नेता पार्थ चटर्जी 23 जुलाई से जेल में बंद हैं उनके साथ उनकी दोस्त अर्पिता मुखर्जी भी जेल की रोटी खा रही हैं. अर्पिता के घर से करोड़ों रुपए कैश और 50 किलो से ज़्यादा गोल्ड मिला था जो पार्थ चटर्जी का था. ED का कहना है कि बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला कम से कम 100 करोड़ रुपए का है.

माणिक भट्टाचार्य पर घोटाला करने का आरोप

साल 2014 में प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति में टोटल 269 लोगों को फर्जी तरीके से नौकरी दी गई थी. जो मैरिट में आए थे उन्हें नौकरी नहीं मिली मगर 7वीं फेल करीबियों को शिक्षक बना दिया गया था. कलकत्ता हाई कोर्ट में जब लोगों ने याचिका लगाई तो बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले की पोल खुली। तब कोर्ट ने CBI को इसकी जांच करने और माणिक भट्टाचार्य को पद से हटाने का आदेश जारी किया था.


Next Story