क्राइम

बठिंडा मिलिट्री स्टेशन गोली कांड: 4 जवानों को की जान लेने वाले ने कहा- मेरा शारीरिक शोषण करते थे

बठिंडा मिलिट्री स्टेशन गोली कांड: 4 जवानों को की जान लेने वाले ने कहा- मेरा शारीरिक शोषण करते थे
x
बठिंडा मिलिट्री सेंटर में 4 जवानों को गोली मारने वाले आरोपी मोहन देसाई को अरेस्ट कर लिया गया है

बठिंडा मिलिट्री स्टेशन फायरिंग मामला: 12 अप्रेल को पंजाब के बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में 4 जवानों की हत्या कर दी गई थी. इन जवानों को मारने वाला आरोपी पकड़ा गया है और उसने चौकाने वाले दावे किए हैं. जवानों को गोली मारने वाला आरोपी कोई और नहीं बल्कि मिलिट्री का ही गनर है जिसका नाम मोहन देसाई है. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. पूछताछ में मोहन देसाई ने बताया कि जिन जवानों को उसने मारा है वह उसका शारीरिक शोषण करते थे.

बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में मोहन देसाई ने सागर बन्ने, कमलेश आर, योगेश कुमार जे और संतोष कुमार नागराल की हत्या कर दी थी. अपना गुनाह छिपाने के लिए देसाई ने अधिकारीयों को गुमराह करने की भी कोशिश की थी. पूछताछ में उसने कहा था कि उसने मिलिट्री स्टेशन में कुछ संदिग्ध लोगों को देखा था, जो जंगल की तरफ भागे थे.

लेकिन जब जांच शुरू हुई तो मालूम हुआ कि मिलिट्री स्टेशन में अपने साथियों पर फायरिंग करने वाला खुद गनर मोहन देसाई है. बठिंडा SSP ने बताया कि आरोपी ने LMG राइफल के 8 कारतूस, इंसास राइफल और 20 कारतूस वाली मैगजीन चोरी की थी. पुलिस ने उस हथियार को भी बरामद कर लिया है जिससे फायरिंग की गई थी. आरोपी के मोबाइल की फोरेंसिक जांच हो रही है. SSP ने बताया कि आरोपी जवान अनमैरिड है और जो जवान मारे गए हैं वो भी शादीशुदा नहीं थे.

आरोपी मोहन देसाई का कहना है कि जिन जवानों की उसने हत्या की है वह उसका शारीरिक शोषण करते थे. उसके कई बार विरोध करने पर उसके साथ जबरजस्ती करते थे. इसी लिए अंत में तंग आकर उसने बदला लेने का फैसला किया।


Next Story