क्राइम

बांग्लादेशी मुसलमानों ने 14 मंदिरों और 27 हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियों को तोड़ डाला

बांग्लादेशी मुसलमानों ने 14 मंदिरों और 27 हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियों को तोड़ डाला
x
Bangladeshi Muslims destroyed 14 temples and idols of 27 Hindu deities: बांग्लादेश में हिन्दुओं और हिंदू मंदिरों पर हमले का सिलसिला जारी है

Bangladeshi destroyed 14 temples and idols of 27 Hindu deities: बांग्लादेश में बहुसंख्यक मुसलमानों द्वारा अल्पसंख्यक हिन्दुओं और उनके धार्मिक स्थलों पर हमला बदस्तूर जारी है. 5 फरवरी के दिन बांग्लादेश के बलियाडांगी उपजिला के ठाकुरगांव में मुसलमानों ने 14 हिन्दू मंदिर और 27 देवी-देवताओं की प्रतिमाओं को तोड़ डाला।

पता चला है कि 9 मूर्तियां सिंदूरपिंडी, 4 कॉलेजपारा और 14 मूर्तियां शहबाजपुर नाथपारा इलाके में टूटी हुई मिली हैं। पिछले 5 महीनों में यह दूसरा ऐसा मामला है जब पड़ोसी देश में इस तरह से अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के पूजास्थल पर हमला हुआ हो।

बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों को तोडा

पुलिस ने बताया कि कुछ मंदिर सड़क के किनारे बने हुए थे, हमले के बाद इन मंदिरों की हालत बहुत खराब हो गई. पुलिस का कहना है कि हमने हिन्दुओं को न डरने के लिए कहा है. इलाके में हिंदुओं की सुरक्षा के लिए इंतजाम कर दिए गए हैं. पता चला है कि उपद्रवियों ने मूर्तियों के हाथ, पैर और सिर तोड़ दिए। जबकि कुछ को तोड़कर पास के तालाब में फेंक दिया। उन्होंने अधिकारियों से मांग की है कि इस मामले की जांच गहराई से हो और आरोपियों को जल्द पकड़ा जाए।


बांग्लादेश में पिछले 5 महीनों में ये हिन्दू मंदिरों पर हुआ दूसरा हमला है। 7 अक्टूबर 2022 को कट्टरपंथियों ने काली मंदिर में घुसकर मूर्तियां तोड़ डालीं थी। ये मंदिर ब्रिटिश काल के समय का था। घटना झेनैदाह जिले के दौतिया गांव में हुई थी ।

हिंदुओं के लिए पाकिस्तान से कम नहीं बांग्लादेश

बांग्लादेश और पाकिस्तान के क्षेत्रीय मुसलमानों ने यहां रहने वाले अल्पसंख्यक हिन्दुओं के जीवन को नर्क बना दिया है. आए दिन हिन्दुओं को निशाना बनाया जाता है. उनकी बेटियों को जबरन इस्लाम कबूल करवा दिया जाता है और विरोध करने पर मार डाला जाता है. इन देशों में हिन्दुओं का जीवन डर से गुजर रहा है.


Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story