क्राइम

Assam Al-Qaeda Terrorist: असम के गोलपारा में अल-कायदा से जुड़े दो मुस्लिम आतंकी गिरफ्तार

Assam Al-Qaeda Terrorist: असम के गोलपारा में अल-कायदा से जुड़े दो मुस्लिम आतंकी गिरफ्तार
x
Two Al-Qaeda Terrorist Arrested in Goalpara Assam: दोनों आरोपियों से पहले पूछताछ की गई और संदिग्ध पाए जाने पर गिरफ्तार कर लिया गया

Two Al-Qaeda Terrorist Arrested in Goalpara Assam: असम पुलिस ने गोलपारा से अल-कायदा से जुड़े दो संदिग्ध मुस्लिम अधेड़ों को अरेस्ट किया है। इन दोनों पर अल कायदा भारतीय उपमहाद्वीप और अंसारुल्लाह बंग्ला टीम (ABT) से जुड़े होने का संदेह है. असम के गोलपारा के पकड़े गए इन आरोपियों के नाम अब्दुस सुभान और जलालुद्दीन शेख है.


अल कायदा से जुड़े आतंकी अब्दुस सुभान तिकुनिया शांतिपुर मस्जिद का इमाम है और दूसरा आतंकी जलालुद्दीन शेख तिलपरा नतून मस्जिद का इमाम है. दोनों मस्जिद के इमाम आतंकी गतिविधियों से जुड़े हुए हैं.

असम में अल कायदा से जुड़े आतंकी गिरफ्तार

गोलपारा जिले के SP राकेश रेड्डी ने कहा कि दोनों संदिग्धों से पूछताछ के बाद इनकी गिरफ़्तारी की गई है. हमें इसी साल जुलाई में इनपुट मिला था कि तिकुनिया शांतिपुर मस्जिद का इमाम और नतून मस्जिद का इमाम आतंकी संगठनों से ताल्लुख रखता है. जब हमने जांच शुरू की तो पता चला दोनों मुस्लिम आरोपी असम में AQIS और ABT जैसे इस्लामिक आतंकी संगठन से जुड़े हुए हैं.

पुलिस को जिहादी सामग्रियां मिली

पुलिस ने जब दोनों आतंकियों के ठिकानों की तलाशी ली तो अंदेशा यकीन में तब्दील हो गया. दोनों संदिग्ध आरोपियों के पास से जिहादी तत्वों से जुडी सामग्रियां मिली। जिसमे मजहबी जिहाद से जुड़े पोस्टर, भड़काऊ किताबें, मोबाइल फोन, सिम कार्ड, ID कार्ड और आपत्तिजनक दस्तावेज मिले हैं.

आतंकियों को पनाह देते थे

पुलिस अधिकारीयों का कहना है कि इन दोनों इमामों ने बांग्लादेश से आए जिहादी आतंकवादियों को पनाह भी दी थी, इन आरोपियों ने 2019 में मटिया पुलिस थाने के तहत सुंदरपुर तिलपरा मदरसे में मजहबी सभा का आयोजन किया था जहां AQIS आतंकी संगठन से जुड़े बांग्लादेशी लोगों को उस सभा में बुलाया था.

Next Story