क्राइम

Ahmadabad Lift Accident: अहमदाबाद में लिफ्ट हादसा, 9वीं मंजिल से लिफ्ट नीचे गीरी, 7 मजदूरों की गई जान

Ahmadabad Lift Accident: अहमदाबाद में लिफ्ट हादसा, 9वीं मंजिल से लिफ्ट नीचे गीरी, 7 मजदूरों की गई जान
x
Ahmadabad Lift Accident: अहमदाबाद में लिफ्ट गिरने से 7 मजदूरों की मौत हो गई

Ahmadabad Lift Accident: गुजरात के अहमदाबाद में बड़ा हादसा घटित हुआ है, जहां एक ऊंची निर्माणाधीन इमारत से लिफ्ट नीचे गिर गई और उसमे खड़े होकर काम कर रहे 7 मजदूरों की मौत हो गई. एक मजदूर की इस घटना में जान बच गई लेकिन वह बुरी तरह घायल हो गया.

अहमदाबाद में लिफ्ट गिरने से 7 लोगों की मौत हो गई है. घटना बुधवार की सुबह की बताई गई है. जानकारी के अनुसार एक निर्माणाधीन इमारत में काम चल रहा था. 8 मजदूर लिफ्ट से 9 वीं मंजिल में काम करने के लिए पहुंचे थे. लेकिन तभी 9 वीं मंजिल से लिफ्ट सीधा नीचे गिर गई और 8 में से 7 श्रमिकों की ऑन द स्पॉट मौत हो गई जबकि एक मजदूर घायल हो गया. जिसे तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती किया गया.

अहमदाबाद में लिफ्ट गिरने से 7 लोगों की मौत

जिस इमारत में लिफ्ट गिरने से 7 मजदूरों की मौत हुई है उसका नाम एस्पायर बिल्डिंग है. एस्पायर बिल्डिंग फेज 2 में काम चल रहा था. यह इमारत अहमदाबाद यूनिवर्सिटी के पास बन रही हैं. बुधवार की सुबह रोज़ की तरह मजदूर लिफ्ट में चढ़े और सबसे ऊपर वाली 9 वीं मंजिल जाने लगे. लिफ्ट जैसे ही 9th फ्लोर में पहुंची तभी लिफ्ट को खींचने वाली तार टूट गई और लिफ्ट सीधा जमीन पर आकर गिर गई.

जैसे ही लिफ्ट नीचे गिरी तेज़ से आवाज आई और अन्य मजदूर इकठ्ठा हो गए, स्थानीय लोगों की मदद से लिफ्ट में से मजदूरों के शवों को बाहर निकाला गया और घायल को अस्पताल ले जाया गया. इस घटना में संजयभाई बाबूभाई नायक, जगदीशभाई रमेशभाई नायक, अश्विनभाई सोमाभाई नायक, मुकेश भरतभाई नायक, राजमल सुरेशभाई खराडी और पंकजभाई शंकरभाई खराडी की मौत हो गई.

Next Story