क्राइम

बच्ची के स्कूल ग्रुप में गलती से पिता ने भेज दिए अश्लील वीडियो, POCSO ACT के तहत मामला दर्ज, कोर्ट ने भेजा जेल

Suyash Dubey
20 Sep 2021 9:47 AM GMT
बच्ची के स्कूल ग्रुप में गलती से पिता ने भेज दिए अश्लील वीडियो, POCSO ACT के तहत मामला दर्ज, कोर्ट ने भेजा जेल
x
राजस्थान (Rajasthan) के जयपुर (Jaipur) में बच्ची के स्कूल ग्रुप में गलती से एक पिता ने अश्लील वीडियो भेज दिए। जिस पर पुलिस ने POCSO ACT के तहत मामला दर्ज किया और कोर्ट ने जेल भेज दिया है।

राजस्थान (Rajasthan) के जयपुर (Jaipur) के मुहाना इलाके में कल्याणपुरा (Kalyanpura) की सरकारी स्कूल में 5वीं कक्षा के वॉट्सएप ग्रुप पर एक बच्ची के पिता ने करीब 10 अश्लील वीडियो शेयर कर दिए। बच्चों की पढ़ाई के ग्रुप मिल ढेर सारे अश्लील वीडियो आ जाने से स्कूल प्रबंधन व बच्चों के परिजनों में हड़कंप मच गया।

जानकारी के अनुसार बच्चो के परिजनों ने इसपर आपत्ति जताई तो स्कूल प्रबंधन ने अपने स्तर पर कार्रवाई करना शुरू कर दिया। पड़ताल करने पर सामने आया कि 5वीं कक्षा की एक छात्रा के पिता ने यह वीडियोस शेयर किये हैं। जिसके बाद स्कूल के प्रधानाध्यापक रामप्रसाद चावला ने महाना पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज करा दी। जिसके बाद पुलिस से पोक्सो (POCSO) एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। और आरोपित शब्बीर अली को गिरफ्तार कर लिया।

कोर्ट ने भेजा जेल

मीडिया रिपोट्स के अनुसार पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। मीडिया से बात करते हुए थानाधिकारी लखन सिंह खटाना ने बताया कि कोरोना काल के दौरान ऑनलाइन क्लास और होमवर्क के लिए स्कूल ग्रुप में अपने नंबर जुड़वाए थे। बाद में बच्ची के लिए उसने दूसरा नंबर एड करवा दिया, लेकिन पुराने नंबर जोड़े रखा। पूछताछ में बताया कि गलती से ये वीडियो ग्रुप में शेयर हो गए।

अश्लील वीडियो या फोटो भेजना है गंभीर अपराध

मीडिया से बात करते हुए जयपुर पुलिस कमिश्नर (Jaipur Police Commissioner) आनंद श्रीवास्तव (Anand Shrivastav) ने बताया कि मोबाइल या अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स से किसी भी तरह के किसी को भी अश्लील फोटो-वीडियो भेजना अपराध है।यह गंभीर अपराध की श्रेणी में आता है। इसलिए फ़ोन पर कभी अश्लील वीडियो नहीं रखना चाहिए। यह आईटी एक्ट के अंदर आता है जिस पर एक साल तक की जेल हो सकती है।

Next Story
Share it