क्राइम

8वीं के छात्र ने निगल ली आयरन की 45 गोलियां, मौत! 6 दोस्तों के बीच सबसे ज़्यादा गोलियां खाने की शर्त लगी थी

8वीं के छात्र ने निगल ली आयरन की 45 गोलियां, मौत! 6 दोस्तों के बीच सबसे ज़्यादा गोलियां खाने की शर्त लगी थी
x
8th class student swallowed 45 iron tablets, died: सबसे ज़्यादा गोली खाने वाले बच्चे की मौत हो गई और बाकी 5 छात्र हॉस्पिटल में एडमिट हैं

8th class student swallowed 45 iron tablets: 8वीं क्लास में पढ़ने वाले 6 छात्रों के बीच शर्त लगी 'कौन कितनी ज्यादा आयरन की गोलियां खा सकता है' एक छात्र ने शर्त जीतने के लिए एक साथ 45 आयरन की गोलियां निगल ली जिसके बाद उसकी मौत हो गई. जबकि अन्य स्टूडेंट्स की तबियत इतनी बिगड़ गई कि उनकी जान पर संकट मंडराने लगा.

मामला तमिलनाडु के ऊटी का है. जहां एक साथ 45 आयरन की गोली खाने से 8वीं क्लास की एक स्टूडेंट की तड़प-तड़प कर मौत हो गई है. म्रतक छात्रा का नाम जेबा फातिमा था जो सिर्फ 13 साल की थी. जेबा फातिमा ऊटी म्युनिसिपल उर्दू मिडल स्कूल में पढ़ती थी.

45 आयरन की गोली खाने से छात्रा की मौत

घटना 6 मार्च की है, स्कूल में पढ़ने वाले 6 दोस्तों ने लंच ब्रेक में प्रिंसिपल के कमरे में घुसे थे. उन्होंने वहां से आयरन की टेबलेट से भरी डिब्बी उठा ली और यह शर्त लगाई कि कौन कितनी ज़्यादा गोलियां खा सकता है. जो जितनी ज़्यादा खाएगा वो सबसे ताकतवर माना जाएगा।

इसके बाद सभी स्टूडेंट्स ने गोलियां खानी शुरू की, फातिमा जेबा ने 45 गोलियां खाई जबकि अन्य 2 लड़कों और 3 लड़कियों ने भी कई गोलियां निगल ली, फातिमा की तबियत बिगड़ने लगी, स्कूल वालों ने पेरेंट्स को फोन करके बुलाया जहां से उसे कोयम्बटूर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया और वहां से चेन्नई रेफेर किया गया. इलाज के तीसरे दिन फातिमा की मौत हो गई. जबकि अन्य स्टूडेंट्स को भी हॉस्पिटल में एडमिट करना पड़ा.

प्रिंसिपल को नोटिस

इस मामले के बाद शिक्षा विभाग ने स्कूल के प्रिंसिपल और अन्य टीचर्स को नोटिस थमाई और स्पष्टीकरण माँगा गया. अधिकारियों ने बताया कि सरकारी स्कूलों में आठवीं से बारहवीं कक्षा की छात्राओं को हफ्ते में एक बार आयरन की गोलियां दी जाती हैं। यह काम एक नोडल शिक्षक को सौंपा गया है। घटना के दिन नोडल शिक्षक छुट्टी पर थीं।


Next Story