क्रिकेट

World Cup का सबसे बड़ा रन चेज: पाकिस्तान ने 345 के टारगेट का पीछा कर श्रीलंका को 6 विकेट से हराया, एक मैच में 4 शतक लगे

World Cup का सबसे बड़ा रन चेज: पाकिस्तान ने 345 के टारगेट का पीछा कर श्रीलंका को 6 विकेट से हराया, एक मैच में 4 शतक लगे
x
पाकिस्तान वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा टारगेट चेज़ करने वाली टीम बन गई है। श्रीलंका ने पहली बल्लेबाजी करते हुए पाक के सामने जीत के लिए 345 का लक्ष्य रखा था, जिसे पाकिस्तान ने 49वें ओवर में हासिल कर लिया।

Sri Lanka Vs Pakistan, 8th ODI, World Cup 2023: पाकिस्तान वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा टारगेट चेज़ करने वाली टीम बन गई है। हैदराबाद के स्टेडियम में श्रीलंका ने पहली बल्लेबाजी करते हुए पाक के सामने जीत के लिए 345 का लक्ष्य रखा था, जिसे पाकिस्तान ने 49वें ओवर में हासिल कर लिया। यह वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज़ है। इसके पहले यह रिकॉर्ड आयरलैंड के नाम दर्ज था। 2011 वर्ल्ड कप में आयरिश टीम ने बैंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ 329 रनों का टारगेट चेज़ किया था।

नीदरलैंड को हराने के बाद मंगलवार को पाकिस्तान ने श्रीलंका को शिकस्त देकर इस वर्ल्ड कप की दूसरी जीत अपने नाम कर लिया है। इसके पहले पाक ने नीदरलैंड को 81 रन से हराया था। अब श्रीलंका को 6 विकेट से मात दी है। पाकिस्तान ने 37 रन पर 2 विकेट खो दिए थे, लेकिन रिजवान और अब्दुल्ला शफीक ने शतक लगाकर पाकिस्तान की जीत पक्की कर दी।इतना ही नहीं इस मैच में पहली बार वर्ल्ड कप के किसी मैच में कुल चार शतक लगे हैं।

वर्ल्ड कप 2023 पाकिस्तान बनाम श्रीलंका मैच में बनें 3 रिकॉर्डस

वर्ल्ड कप में पहली बार एक मैच में चार शतक लगे

श्रीलंका से कुसल मेंडिस और सदीरा समरविक्रमा ने शतकिया पारियाँ खेली। जबकि पाकिस्तान की तरफ से अब्दुल्लाह शफीक और मोहम्मद रिजवान ने शतक लगाया। वर्ल्ड कप में पहली बार ऐसा हुआ है कि किसी एक मैच में कुल चार शतक लगे हों।

वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा रन चेज़

श्रीलंका के 345 रन को चेज़ कर पाकिस्तान ने इतिहास रच दिया है। यह वर्ल्ड कप के इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज़ है। इसके पहले यह रिकॉर्ड आयरलैंड के नाम दर्ज था। 2011 वर्ल्ड कप में आयरिश टीम ने बैंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ 329 रनों का टारगेट चेज़ किया था।

मेंडिस ने श्रीलंका के लिए सबसे तेज शतक लगाया

कुसल मेंडिस ने पाकिस्तान के खिलाफ 65 बॉल पर सेंचुरी लगाई। इसी के साथ वह वर्ल्ड कप में श्रीलंका के लिए सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी बने। उन्होंने कुमार संगकारा का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 2015 में इंग्लैंड के खिलाफ 70 बॉल पर सेंचुरी लगाई थी।

Next Story