क्रिकेट

वर्ल्ड कप 2023: पाकिस्तान के खिलाफ शुभमन गिल का खेलना मुश्किल, डेंगू के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती

वर्ल्ड कप 2023: पाकिस्तान के खिलाफ शुभमन गिल का खेलना मुश्किल, डेंगू के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती
x
वर्ल्ड कप 2023, भारत बनाम पाकिस्तान: टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को डेंगू के इलाज के लिए चेन्नई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Shubman Gill's Health Update, वर्ल्ड कप 2023, भारत बनाम पाकिस्तान: टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल को डेंगू के इलाज के लिए चेन्नई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके प्लेटलेट्स घट रहें हैं। इस वजह से उनका अफगानिस्तान (India Vs Afghanistan) के बाद अब पाकिस्तान (India Vs Pakistan) के खिलाफ भी खेलना मुश्किल लग रहा है।

क्रिकेट वेबसाइट Cricbuzz के मुताबिक, भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल को सोमवार सुबह चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां बीसीसीआई के डॉक्टर रिजवान खान की देखरेख में चिकित्सकों की टीम उन पर नजर रखे हुए है।

क्रिकेट वेबसाइट क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, गिल के प्लेटलेट्स में सुधार नहीं हो पा रहा है। यही कारण है कि वह टीम के साथ दिल्ली नहीं जा सके। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हे ऐसी स्थिति में हवाई यात्रा से मना किया है। इससे पहले बीसीसीआई ने सोमवार को एक बयान जारी कर पुष्टि की थी कि शुभमन गिल अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में शामिल नहीं हो पाएंगे।

शुभमन गिल का पाकिस्तान के खिलाफ खेलना मुश्किल

14 अक्टूबर को भारत पाकिस्तान के बीच अहमदाबाद में मैच खेला जाना है। इस मैच में भी शुभमन गिल का खेल पाना अब मुश्किल नजर आ रहा है। सूत्रों के मुताबिक अगले दिनों यदि गिल के हालात में सुधार होते हैं तो उन्हे अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है। वे होटल लौट सकते हैं और अगर हेल्थ ठीक होती है तो वो सीधा अहमदाबाद जा सकते हैं।

डेंगू की वजह से शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के पहले वर्ल्ड कप मैच में भी शामिल नहीं हो सके थे। उनकी गैर मौजूदगी में टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर पूरी तरह से लड़खड़ा गया था। 199 के टारगेट का पीछा कर रही टीम इंडिया ने महज दो रन में तीन विकेट गवा दिए थे। इस मैच में शुभमन की जगह रोहित के साथ ओपनिंग करने आए ईशान किशन बिना खाता खोले आउट हो गए थे। हालांकि चेज़ मास्टर विराट कोहली और केएल राहुल ने पारी को संभाल लिया और टीम इंडिया को जीत हासिल हुई।

Next Story