क्रिकेट

WC 2023: सुस्त कप्तान रोहित शर्मा ने छोड़ा कैच, उठे फिटनेस पर सवाल; इधर कोहली ने चीते की तरह कैच लपककर बना डाला नया रिकॉर्ड

WC 2023: सुस्त कप्तान रोहित शर्मा ने छोड़ा कैच, उठे फिटनेस पर सवाल; इधर कोहली ने चीते की तरह कैच लपककर बना डाला नया रिकॉर्ड
x
WC 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को वर्ल्ड कप 2023 का पांचवा मुक़ाबला चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जा रहा है।

India Vs Australia ODI World Cup 2023: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच रविवार को ODI वर्ल्ड कप 2023 का पांचवा मुक़ाबला चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेला जा रहा है। दोनों टीमें आज विश्व कप का अपना पहला मैच खेल रही हैं। टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान पैट कमिंस ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। लेकिन टीम इंडिया के गेंदबाजों के सामने 199 रन पर पूरी टीम आलआउट हो गई।

इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया गया और ऑस्ट्रेलियन टीम के बल्लेबाजों को चित कर दिया। लेकिन मैच के दौरान एक बार फिर टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के फिटनेस पर सवाल खड़ा हो गया। वहीं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली के द्वारा लिया गया शानदार कैच ने वाहवाही लुटवा डाली।

कप्तान रोहित कि फिटनेस पर उठे सवाल

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रहे मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने एक कैच मिस कर दिया। ऐसे में फैंस ने सोशल मीडिया में कप्तान की फ़िटनेस पर सवाल उठाकर उन्हे ट्रोल करना शुरू कर दिया। ऑस्ट्रेलिया की पारी का 44वां ओवर चल रहा था। रवींद्र जडेजा गेंद दाल रहे थे। उनके ओवर की पाँचवी बॉल पर एडम जैम्पा स्ट्राइक पर थे। रवींद्र जडेजा की गेंद पर जैम्पा पूरी तरह से गच्चा खा गए, गेंद जैम्पा के बल्ले के किनारे पर लगते हुए विकेटकीपर केएल राहुल के थाई पैड से टकराई, ऐसे में स्लिप्स पर खड़े कप्तान रोहित शर्मा के पास कैच लपकने का एक मौका था। लेकिन वे कैच नहीं पकड़ सके। ऐसे में वे सोशल मीडिया में ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए।

कोहली ने चीते की तरह कैच लपककर बना डाला नया रिकॉर्ड

इधर, उनके साथी और टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने एक शानदार कैच लपका और सोशल मीडिया में वाहवाही का पात्र बन गए। यह कैच था ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मिचेल मार्श का। बुमराह ने तीसरे ओवर की दूसरी बॉल फेंकी, जिसे स्ट्राइकर बल्लेबाज मिचेल मर्श ने ऑफ स्टंप के बाहर खेलने की कोशिश की, लेकिन बॉल ने बल्ले का किनारा ले लिया। कुछ पलों के लिए ऐसा लगा कि बॉल विकेटकीपर केएल राहुल और स्लिप में लगे विराट कोहली के बीच से होकर निकाल रही है। इस बीच कोहली ने चीते की रफ्तार से अपनी बाईं तरफ छलांग लगाई और इस अद्भुत कैच को लपक लिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया को 5 रन में पहला झटका लगा। मिचेल शून्य पर आउट हुए।

विराट ने एक खास रिकॉर्ड भी बना दिया। कोहली के नाम वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे अधिक कैच लेने का रिकॉर्ड दर्ज हुआ। कोहली नॉन विकेटकीपर के तौर पर वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए सबसे अधिक कैच करने वाले फील्डर बन गए।

विराट कोहली ने वर्ल्ड कप के 27 मैचों में 15 कैच लपके हैं। इसके पहले पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने 26 मैचों में 12 कैच और सचिन तेंदुलकर ने 45 विश्वकप मुक़ाबलो में 12 कैच लिए थे।

Next Story