क्रिकेट

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बोले- किसी दिन उठूंगा और रिटायरमेंट ले लूंगा, खिलाड़ियों को फियरलेस क्रिकेट खेलना जरूरी

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बोले- किसी दिन उठूंगा और रिटायरमेंट ले लूंगा, खिलाड़ियों को फियरलेस क्रिकेट खेलना जरूरी
x

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा- सभी प्लेयर्स फियरलेस क्रिकेट खेले, नंबर्स उनका साथ दे ही देंगे।

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, खिलाड़ियों के लिए आंकड़े जरूरी है लेकिन में चाहता हूं कि सभी प्लेयर्स फियरलेस क्रिकेट खेले, नंबर्स उनका साथ दे ही देंगे।

नई दिल्ली। इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने अपने रिटायरमेंट पर कहा कि जिस दिन खेलने का मन नहीं हुआ, उस दिन बोर्ड से बात करूंगा और रिटायरमेंट का फैसला ले लूंगा। हालाकि वह फिलहाल खुद को बेस्ट फॉर्म में महसूस कर रहे हैं, इसलिए अपनी टीम को फियरलेस बनाना चाहते हैं।

कप्तान रोहित ने धर्मशाला टेस्ट के बाद कहा, खिलाड़ियों के लिए आंकड़े जरूरी है लेकिन में चाहता हूं कि सभी प्लेयर्स निडर क्रिकेट खेले, नंबर्स उनका साथ दे ही देंगे। रोहित ने धर्मशाला में इंग्लैंड पर टीम इंडिया की जीत के बाद कहा, 'मुझे लगता है एक दिन मैं उठूंगा और महसूस करूंगा कि अब आगे नहीं खेल पाऊंगा। मैं सीधे बोर्ड से बात करूंगा और उन्हें इस बारे में बता दूंगा। लेकिन सच कहूं तो पिछले 2-3 साल से मैं अपना बेस्ट क्रिकेट खेल रहा हूं।'

माइलस्टोन के लिए न खेले खिलाड़ी

रोहित ने आगे कहा, मैं टीम में माइलस्टोन के लिए खेलने का कल्चर खत्म करना चाहता हूं। चाहता हूं कि खिलाड़ी ज्यादा से ज्यादा फ्रीडम के साथ खेले। अगर खिलाड़ी गेम की सिचुएशन पर फोकस करेंगे तो नंबर और माइलस्टोन खुद हो आ जाएंगे। मैं नंबर और आंकड़ों पर ध्यान देने वाला खिलाड़ी नहीं हूं। हां, बड़े रन बनाना भी जरूरी है लेकिन इस टीम में सिचुएशन के हिसाब से खेलने का कल्चर बन रहा है। मैं इसे ही आगे कन्टीन्यू करवाना चाहता हूं। मेरे खिलाड़ी खुलकर क्रिकेट खेल रहे हैं और यही मेरी सबसे बड़ी जीत है। क्रिकेट में आंकड़ों की अहमियमत को मैं पूरी तरह अपनी टीम से बाहर करना चाहता हूं।

फियरलेस क्रिकेट खेलना जरूरी

रोहित ने आगे कहा, खिलाड़ी पर्सनल स्कोर पर ध्यान नहीं दे रहे। अगर आप सिचुएशन के हिसाब से खेलेंगे तो नंबर खुद ही आपके साथ रहेंगे। फियरलेस क्रिकेट खेलकर टीम को जीत दिलाना बहुत ज्यादा जरूरी है। फिफ्टी और सेंचुरी भी जरूरी है, लेकिन टीम स्पोर्ट में इन चीजों को मैं फोकस से दूर करना चाहता हूं।

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story